नीतीश कुमार राजद से अलग हो कर  भाजपा संग सरकार बनाने की कवायद सारी रात करते रहे. इस दौरान तेजस्वी यादव उन पर सवालों की बौछार करते रहे. तेजस्वी ने चार महत्वपूर्ण सवाल उठाये जिसके जवाब उन्हें शायद कभी न मिलेंगे. आप भी जानिये.

ये तमाम सवाल तेजस्वी ने ट्विटर पर एक बजे रात तक करते रहे. उन्होंने जानन चाहा कि गवर्नर ने पहले नीतीश कुमार को 5 बजे शाम को शपथ लेने का टाइम दिया था. इसी बीच जब राजद के नेतृत्व में मैं सिंगल लार्जेस्ट पार्टी होने के नाते अपना दावा पेश करने गया तो मुझे दिन में ग्यारह बजे आने को कहा गया. लेकिन इसी बीच दस बजे ही नीतीश कुमार को शपथ दिलाने की घोषणा किस भय से कर दी गयी?

तेजस्वी ने ये सवाल किये

1.अगर नीतीशजी को  अपनी नैतिकता और ईमानदारी के मूल्यों पर गर्व है तो उन्हें आधी रात में सरकार बनाने का दावा पेश करने की क्या हड़बड़ी थी? ईमानादार तो डरा नहीं करते

 

2.हमने सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए गवर्नर से समय मांगा तो उन्होंने 11 बजे का समय तय किया. जबकि नीतीश जी को 10 बजे शपथ ग्रहण के लिए बुला लिया. इतनी जल्दबाजी किस बात की थी मिस्टर ईमानदार?

3.नीतीशजी अगर आपको अपनी नैतिकता और ईमानदारी पर इतना ही भरोसा था तो अपने विधायकों को अपने घर में बंद क्यों कर दिया था? उन्हें आजाद कीजिए और देखिए वे आपकी नैतिकता का मतलब बता देते हैं.

 

4.जद यू के आधे एमएलए हमारे सम्पर्क में थे इसी भय से नीतीश आधी रात में राजभवन पहुंच गये. एमएलए की अंतर्रात्मा की आवाज भी सुन लेते.

By Editor