तेजस्वी ने की बीमार फ्रांसिसी युवा की मदद, दूतावास ने कहा थैंक्यू

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की दरियादिली का कायल फ्रांस दूतावास तब हो गया जब उन्होंने ठंड से बीमार फ्रांस के युवक के इलाज की व्यवस्था की.TEJ

साइकिल से विश्वयात्रा पर निकले फ्रांस के तिय रोफ्रिस औरंगाबाद में बीमार हो गये और उन्होंने दिल्ली स्थित फ्रांसिसी दूतवास से मदद की गुहार लगायी.  गुरुवार की रात आनन फानन में फ्रांस के दूतावास ने भारत के विदेश मंत्रालय को सूचित किया.

उपमुख्यमंत्री को थैंक्स बोलते हुए फ्रांस के दूतावास ने कहा ‘हम आपकी मानवी संवेदना के प्रति आभारी हैं’.

लेकिन वहां से मदद मिलती उसके पहले उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने औरंगाबाद में फोन कर पार्टी कार्यकर्ता को इलाज की व्यस्था करने को कहा.

तियो अपने मित्र साइमान वेल्देनायर बनारस से कोलकाता के लिये साकिल यात्रा पर निकले थे.

तेजस्वी यादव के सहयोगी संजय यादव ने नौकरशाही डाट इन को बताया कि उपमुख्यमंत्री को फ्रांस दूतावास से सूचना मिली तो उन्होंने फौरन फ्रांसिसी नागरिक की सहायता के लिए कदम उठाया. उन्होंने उन दोनों को ठहरने के लिए होटल की व्यवस्था भी करवाई.

जल के प्रति जागरूकता के लिए ये फांसिसी यात्री विश्व भ्रमण पर साइकिल से निकले हैं.

 

उपमुख्यमंत्री ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा मैंने औरंगाबाद युवा राजद टीम को उन्हें अच्छे होटल में ठहराने एवं ईलाज की बेहतर व्यवस्था कराने का सहयोग माँगा और अपडेट रखने को कहा। रात 2 बजे बताया गया कि उसके हालात में सुधार है।

सुबह फ़ोन करके दोनों ने बिहार सरकार को तहे दिल से धन्यवाद किया। मैं विशेष रूप से युवा राजद टीम को धन्यवाद देता हूँ जिन्होंने “ब्रांड बिहार” को विदेशी लोगों के सामने अच्छे तरीके से पेश किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*