तेजस्वी ने दो साल में चौथी बार दी नीतीश को ये चुनौती

तेजस्वी ने दो साल में चौथी बार दी नीतीश को ये चुनौती

तेजस्वी यादव ने
कहा;बिहार की ड़बल इंजन सरकार,NDA के अनेक दलों, NDA के 40 में से 39 लोकसभा सांसदों,9 राज्यसभा सांसदों, बिहार से केंद्र में आधा दर्जन मंत्रियों,दो-दो उपमुख्यमंत्रियों और मुख्यमंत्री की क्या औक़ात है कि पटना यूनिवर्सिटी को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिला सके?

तेजस्वी इस मुद्दे पर पिछले दो साल में अब तक चार बार चुनौती दे चुके हैं।

लेकिन इस बार की चुमौती में उन्होंने भाजपा के बिहारी नेताओं को भी शामिल किया है और नीतीश कुमार की दुखती रग को पकड़ लिया है।

पटना यूनिवर्सिटी दर हकीकत नीतीश कुमार की दुखती हुई रग है।

आपको याद दिला दें कि 2018 में पटना यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हुए थे। तब मंच से नीतीश कुमार ने कहा था कि मैं प्रधान मंत्री से हाथ जोड़ के प्रार्थना करता हूँ कि वह पटना यूनिवर्सिटी को केंद्रीय यूनिवर्सिटी का दर्जा दें। नीतीश के इस आग्रह को नरेंद्र मोदी ने मंच से ही ठुकरा दिया था। तब इस मुद्दे की काफी चर्चा हुई थी। मोदी ने कहा था कि अब यूनिवर्सिटी के पास अवसर है कि वह गुणवत्ता को बढ़ा कर अपना महत्व सिद्ध करे

मोदी के इस बयान से तब नीतीश इतने आहत हुए की कभी अपनी मांग नहीं दोहराई।

उस घटना के बाद तेजस्वी यादव ने पटना यूनिवर्सिटी को केंद्रीय यूनिवर्सिटी का दर्जा दिलाने की अनेक बार चुनौती नीतीश को दी। लेकिन इसबार दो कदम आगे बढ़ते हुए, बिहार के दोनों उपमुख्यमंत्रियो को भी चुनौती दे डाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*