बिहार के उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव ने आज सीबीआई द्वारा दर्ज एफआईआर पर अपनी चुप्‍पी तोड़ते हुए कहा कि उन पर राजनीतिक साजिश के तहत एफआईआर दर्ज किया गया है. जिस कथित घोटाले में उनका नाम शामिल बताया जा रहा है, उस वक्त तो वह बच्चे थे.

नौकरशाही डेस्‍क

लालू यादव के परिवार पर छापेमारी के बाद पहली राज्‍य सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में भाग लेने पहुंचे तेजस्‍वी यादव ने भाजपा पर भी जमकर हमला बोला और वे 28 साल के नौजवान से डरते हैं. मेरे खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर राजनीतिक साजिश का हिस्सा है, जिसके पीछे पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह का हाथ है. दोनों महागठबंधन तोड़ने की कोशिश पहले दिन से कर रहे हैं. मगर हम ऐसा होने नहीं देंगे. महागठबंधन अटूट है.

 

तेजस्वी ने आगे कहा कि वे 2004 का मामला उठाकर ला रहे हैं. उस वक्त मैं 13-14 साल का था. भला इस उम्र में एक बच्चा यह सब कैसे कर सकता है. उल्‍लेखनीय है कि तेजस्वी यादव पर केन्द्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने एक मामले में मुकदमा दर्ज किया है. इसके बाद से वे लगातार विपक्ष के निशाने पर हैं. विपक्ष ने दर्ज मामले के बाद उन से इस्‍तीफे की मुख्‍यमत्री नीतीश कुमार से भी की. हालांकि जदयू ने तेजस्वी यादव को डिप्टी सीएम का पद छोड़ने के लिए कोई दबाव तो नहीं डाला लेकिन तेजस्वी को अपने ऊपर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों को गलत साबित करने को कहा था. हालांकि राजद ने इस पर अपने रुख को स्‍पष्‍ट करते हुए कहा है कि किसी भी सूरत में तेजस्‍वी के इस्‍तीफे का सवाल ही नहीं उठता.

 

By Editor