तेज प्रताप ने पूछा सवाल, ‘मोदीजी देश की जनता को कब तक मूर्ख बनाइयेगा’?

पीएम मोदी से भले ही पत्रकार अर्नब गोस्वामी द्वारा कठिन सवाल नहीं पूछने पर हंगामा हो पर स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने  मोदी से एक कठिन सवाल पूछा हैtejpratap

तेज प्रताप यादव ने पूछा है कि नरेंद्र मोदी जी देश के युवाओं को कब तक मूर्ख बनाइयेगा?

तेज प्रताप को इस सवाल की प्रेरणा टाइम्स नाऊ के अनर्ब गोस्वामी से तो नहीं मिली लेकिन एक बेरोजगार युवक ने उन्हें इस सवाल के लिए जरूर प्रेरित किया है.

एक युवक से मिली प्रेरणा

तेज प्रताप ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा है कि आज ही हमारे FACEBOOK ID पर एक युवक ने सवाल किया की “Sir Railways ka 10+2 level ka vacancy v abhi kitna dino se band h. Aisa kyu sriman….” तो मैंने जवाब दिया की ये तो माननीय नरेन्द्र मोदी जी ही बता सकते हैं.

इस सवाल पर खुद तेज प्रताप ने जवाब देते हुए लिखा कि  मोदी सरकार ने दो साल पूरा कर लिया और उसने विकास पर्व भी माना लिया पर युवाओं को मिली सिर्फ बेरोजगारी और मायूसी.

अच्छे दिन

तेज प्रताप ने लिखा कि  मोदी जी मै पूछता हूँ कि आखिर कब आयेंगे देश के युवाओं के अच्छे दिन ? आये दिन  ये देखा जाता है कि देश के विभिन्न इलाकों में सिर्फ कुछ दर्जन रिक्तियों के लिए हजारों-लाखों की संख्या में आवेदन आने की खबर आती रहती है.शिक्षित बेरोजगारों की बढ़ती संख्या और रोजगार के अवसरों की कमी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि चपरासी के पद के लिए भी बीए,एमए,यहाँ तक कि पीएचडी डिग्रीधारी भी कतार में लगे होते है .

 

ये सब बातें यही दर्शा रही है कि देश में बेरोजगारी की समस्या विकराल रूप धारण कर चुकी है |आपने कहा कि “मेक इन इंडिया” पहल और “स्किल इंडिया” सहित कौशल विकास के विभिन्न कार्यक्रम बेरोजगारी दूर करने में सहायक होगी,लेकिन कब ? आखिर कब तक भारत की जनता को मुर्ख बनाईएगा या फिर आप ये कहना चाहते है कि सभी राज्य अपनी-अपनी बेरोजगार जनता की भार खुद उठाये ?

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*