तेलंगाना में टीआरएस को मिली बढ़त, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस से पिछड़ी भाजपा  

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों का मतगणना शुरू हो चुकी है। इस दौरान तेलंगाना में 119 में से 115 सीटों के रुझान आ गए हैं। यहां 84 सीटों पर टीआरएस, 22 पर कांग्रेस गठबंधन, पांच पर भाजपा और चार सीटों पर अन्य ने बढ़त बनाई हुई है। बता दें कि अधिकतर एक्जिट पोल्स में तेलंगाना राष्ट्र समिति के आसानी से जीतने का अनुमान लगाया गया था, जबकि कुछ में उसके और कांग्रेस नीत ‘प्रजा कुटमी’ के बीच करीबी मुकाबला बताया गया था।

नौकरशाही डेस्‍क

वहीं, रूझानों में आगे चल रही तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) पार्टी की सांसद के. कविता ने कहा कि हमें तेलंगाना की जनता पर भरोसा है। हमने यहां पर गंभीरता से काम किया है और हमें दिए गए मौके का उपयोग किया। इसलिए हमें विश्वास हैं कि जनता हमें वापस सत्ता में लाएगी। हम इसके बारे में बहुत आश्वस्त हैं। वहीं, कांग्रेस के नेतृत्व में चार दलों के गठबंधन ‘प्रजा कुटमी’ ने राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन से मुलाकात कर त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति में गठबंधन को ‘एकल इकाई’ के तौर पर देखने का अनुरोध किया।

उधर, छत्तीसगढ़ में रमण सिंह की भाजपा को कांग्रेस से भाजपा पिछड़ चुकी है। छत्तीसगढ़ में 90 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव की मतगणना जारी है। सामने आए रुझानों के मुताबिक कांग्रेस ने  भाजपा को पछाड़ दिया है। अब तक छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को 55 सीटों पर बढ़त हासिल है, जबकि भाजपा 21 और बीएसपी व अन्‍य 6 सीटों पर आगे चल रही है। बताते चलें कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा का यह चौथा चुनाव है। इससे पहले तीन चुनावों में भारतीय जनता पार्टी जीत हासिल कर पिछले 15 वर्षों से सत्ता में है।

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*