तो ऐसे मनाया सीनियर सिटिजन महिलाओं ने होली मिलन समारोह

रंगों और उमंगों का त्योहार होली यूं तो सब मनाते हैं लेकिन पटना में होली मिलन का यह अद्भुत नजारा तब दिखा जब सीनियर सिटिजन महिलाओं ने झूम-झूम कर होली के गीत गाये और गुलाल उड़ाये.

सीनियस सिटिजन्स का होली मिलन

सीनियस सिटिजन्स का होली मिलन

इस कार्यक्रम में पुलिस कॉलोनी के सभी समुदाय और सभी वर्गों के सदस्यों ने सूखे रंग और अबीर गुलाल लगा कर एक दूसरे से गले मिलकर होली खेला और बधाइयां दी।

 

होली पूर्व इस तरह के कार्यक्रम पर पुलिस कॉलोनी कॉपरेटिव सोसाइटी के सचिव श्री बी. एन झा ने समस्त उपस्थित लोगों को बधाई दी और साथ ही पहली दफा अपने कार्यकाल में महिलाओं और पुरूषों की समान भागीदारी पर खुशी जताई। अपनी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि अमूमन होली मिलन जैसे कार्यक्रम स्त्री पुरुष के अलग अलग ही सम्पन्न होते रहे हैं। यह पहला मौका है जब इस कॉलोनी में बुजुर्गों के साथ महिलाओं और बच्चों ने भी भाग लिया। स्त्री –पुरूषों की दो टीमों ने बारी बारी से इस कार्यक्रम में होली गीत प्रस्तुत किये । जिसमें शास्त्रीय धुन पर भोजपुरी , मैथिली और मगही गीत की धुम रही।

 

इस तरह के कार्यक्रम पर पुलिस कॉलोनी के उपाध्यक्ष अखौरी प्रभात कुमार सिन्हा ने भी अपनी खुशी जाहिर करते हुए यह बताया कि सोसाइटी में इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन सांस्कृतिक विकास, सामाजिक समन्वय और सौहार्द के लिए एक नई पहल है। इसके दूरगामी प्रभाव होंगे। साथ ही उन्होंने स्वयं भोजपुरी स्वरचित गीत …. गिरधर रास रचावे हो रामा चढ़ते फगुनवाँ प्रस्तुत किया। मैनेजिंग कमिटी के चयनित सदस्य श्री मोती लाल, श्री मुन्द्रिका रजक, श्री गोपाल प्रसाद, श्री धर्मदेव मांझी, श्री ललन तिवारी, श्री विद्या धर मिश्र, श्रीमती अनिता गौतम और श्रीमती वीणा सिन्हा ने आयोजन से जुड़े सदस्य श्री रामवचन सिंह, श्री अनिल कुमार सिंह, श्री स्वराज प्रसाद साही, श्री रामानंद सिंह, श्री कृष्ण मुरारी और तमाम कालोनी वासियों की तरफ से इस नई पहल के लिए हृदय से आभार व्यक्त किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*