तो ऐसे हैं पटना के नवनियुक्त सिटी एसपी सत्यवीर

आप गूगल सर्च में एसपी सत्यवीर सिंह को खोजेंग तो पायेंगे कि इस नाम के कोटा के एसपी थे जिन्हें रिश्वत के आरोप में जेल भेजा गया था इस लिए आप किसी गलतफहमी में न रहें.

सत्यवीर, सिटी एसपी पटना- फोटो साभार भास्कर

सत्यवीर, सिटी एसपी पटना- फोटो साभार भास्कर

हम जिस सत्यवीर सिंह की बात कर रहे हैं वह पटना के नवनियुक्त सिटी एसपी हैं और जिनके दामन पर अभी तक कोई ऐसा दाग नहीं जिस पर शोर-शराबा हो. एक तेज तर्रार आईपीएस- यंग और डायनामिक.

सत्यवीर सिंह गांधी मैदान हादसे के बाद पटना के सिटी एसपी बनाये गये हैं. वह 2008 बैच के आईपीएस अफसर हैं, जाहिर है महज छह साल के अनुभव वाले, पर अपने काम के प्रति सतर्क और मेहनती.

आईपीएस नताशा से की शादी

सत्यवीर की पत्नी नताशा गुड़िया भी आईपीएस अफसर हैं. पति-पतनी एक ही बैच से हैं. लेकिन इस जोड़े की खास बात यह है कि नताशा, उम्र में सत्यवीर से तीन साल बड़ी हैं. सत्यवीर की जन्म तिथि 4 अक्टूबर 1982 है जबकि नताशा का जन्म 27 नवम्बर 1979 को हुआ था.

नताशा फिलहाल रेलवे में हैं और खास बात यह है कि वह पटना में ही कार्यरत हैं.

सत्यवीर इससे पहले नवादा, शेखपुरा, भोजपुर आदि जिलों में अपनी सेवा दे चुके हैं. वह बुनियादी तौर पर उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं जबकि उनकी पत्नी नताशा झारखंड की हैं. नताशा को पहले उड़िसा कैडर आवंटित किया गया था लेकिन सत्यवीर से शादी करने के बाद उन्हें भी बिहार भेज दिया गया.

सत्यवीर पटना के लिए नये नहीं है. पटना की गलियां और सड़कों की परख उन्होंने बतौर ट्रैफिक एसपी पहले ही कर ली है.

ऐसे में उम्मीद की जानी चाहिए कि सत्यवीर पटना में बतौर सिटी एसपी अच्छा काम करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*