तो नकली सीबीआई अफसर की ये है कहानी

 पटना और मुम्बई की पुलिस सप्रू नामक उस विकलांग की तलाश में है जो नकली आईबी अफसर बन दस्वावजों की हेराफेरी करता रहा और आशंका है कि उसके तार आतंकवादी संगठनों से जुड़े हैं.cbi

खबरों में बताया गया है कि मुम्बई पुलिस कुछ खास लोगों की निशानदही पर पटना पहुंची और पाटलिपुत्र इलाका में मां कम्युनिकश्न के गुड्डू को हिरासत में ले कर पूछ ताछ कर रही है. हिरासत में लिये जाने के बाद गुड्डू ने सप्रू नामक विकलांग की जो कहानी बतायी हैं उससे पुलिस के होश फाख्ता हो गये हैं.

गुड्डू ने पुलिस को बताया है कि सप्रू नामक वह विकलांग एक अम्बेस्डर से उसके यहां आता रहता है और खुद को आईबी का अफरस बताता है. गुड्डू ने सप्रू के बारे में  जो राज खोले हैं उसके मुताबिक सप्रू उसके यहां अकसर लेर टाइप कराने आता रहा है और उसे आईबी के लेटर हेड पर प्रिंट आउट लेता रहा है. इतना ही नहीं वह उस लेटर हेड पर आईबी का लोगो भी चस्पा करता है.

 

इस बीच पटना के सिटी एसपी शिवदीप लांडे ने बताया है कि पिछले दिनों मुम्बई में एक नकली आईएएस अफसर की गिरफ्तारी हुई जिसके नकली कारोबार के लिए जो कागजात प्रिंट किये जाते रहे हैं वो पटना का एक साइबर कैफे है. इस सिलसिले में मुम्बई पुलिस पटाना आयी और उसी की निशानदही पर मां कम्युनिकेशन के संचालक गुड्डू को हिरासत में लिया गया है.

इससे पहले मुंबई व बेंगलूर की पुलिस टीम देर शाम राजधानी पहुंची और स्थानीय आला अफसरों को फर्जीवाड़ा की जानकारी दी. इसके बाद एसकेपुरी थानेदार ईश्वरचन्द्र विद्यासागर व पाटलिपुत्र थानेदार डॉ. आरके दुबे के साथ पानी की टंकी के पास स्थित दुकान में छापेमारी की. दुकान मालिक गुड्डू को हिरासत में लिया गया है जबकि सप्रू नामक विकलांग की तलाश जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*