तो सानिया से चलता है करोड़ों का भोजपुरी गीतों का संसार

इसी हफ्ते विम्बलडन में मिक्स्ड डबल का महिला खाताब जीत कर इतिहास बनाने वाली सानिया मिर्जा के नाम से चलता है भोजपुरी गीतों के करोड़ों का कारोबारSania-Mirza-img22613_668

अनूप नारायण सिंह

भले ही टेनिस सनसनी सानिया मिर्ज़ा का बिहार से दूर दूर तक किसी भी प्रकार का कनेक्शन नहीं रहा है और न ही वे कभी बिहार आई है फिर भी बिहार के साथ उनका नाम जुड़ता ही नहीं रहा है बल्कि उनके नाम पर लाखों करोड़ों का व्यापार भी हो रहा ह.

खबर पढ़कर चौकिये नही बाकई यह सच है.भोजपुरी गायको के लिये सानिया मिर्ज़ा बहुत शुभ साबित हुई.पवन सिंह ,खेशरीलालयादव ,अजित आनंद जैसी स्थापित भोजपुरी गायको को संघर्ष के दिनों में सानिया मिर्ज़ा पर आधारित गीत गाने के बाद ही प्रसिद्धि मिली और उन्होने सफलता के पथ पर कदम बनाया.

 

सानिया मिर्जा कट नथुनिया

गायक से नायक बने पवन सिंह ने 6 वर्ष पूर्व एक भोजपुरी गीत गया था जिसके बोल थे( सानिया मिर्जा कट नथुनिया जान मरेला )इस गीत ने उन्हे आरा से मुंबई पंहुचा दिया गीत सुपर हिट हुआ. इसके बाद छपरा के रसूलपुर के गुमनाम से गायक खेशारीलाल ने सानिया के शोएब मालिक से सदी को आधार बना एक भोजपुरी गीत गया (बहुते कुँवर हिंदुस्तानी क्रिकेटर,सचिन तेंदुलकर से के बाटे बेटर ,धोनी सलमान सँगै कइले बेईमानी टेनिश वाली सानिया दूल्हा खोजलि पाकिस्तानी).

बोला सानिया कहिया बनबू मम्मी

इस गीत को जिस ऑडियो कंपनी ने रिलीज़ किया उसे करोड़ों में कमाई हुई खेशारी भोजपुरी के सुपर स्टार बन गये,अब एक नयी गायक अजित आनंद ने तो शादी के वर्षों बाद सानिया मिर्ज़ा की गोद नहीं भरने को लेकर भोजपुरी गीत गया है (नदिया ख़राब बा की जोड़न में कमी ,बोला सानिया कहिया बन्बु अब तुहु ममी) इस गीत ने भी सुपर हिट का दर्ज प्राप्त किया है.ऐसा नहीं की सानिया मिर्ज़ा तक उनके बिहारी कनेक्शन की खबर नही पहुंची है ,उन्होने अपने ऊपर गाने वाले बिहारी गायको से मिलने की इक्षा भी जताई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*