त्रिपुरारी शरण बने आईटी के प्रधान सचिव

राज्‍य सरकार ने मंगलवार को बड़े पैमान पर प्रशासनिक फेरबदल किया है। भारतीय प्रशासनिक सेवा के छह अधिकारियों का विभाग बदल दिया है तो एक को अतिरिक्‍त प्रभार सौंपा है। जबकि दो अधिकारियों को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए विरमित कर दिया गया है। दो को प्रमंडलीय आयुक्‍त बनाया गया है। इसके लिए तीन अलग-अलग अधिसूचना जारी की गयी है।

नौकरशाहीडॉटइन डेस्‍क

 

सामान्‍य प्रशासन विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, पदस्‍थापन की प्र‍तीक्षा कर रहे त्रिपुरारी शरण को सूचना प्रौद्योगिकी विभाग में प्रधान सचिव बनाया गया है। उन्‍हें विज्ञान प्रौद़्योगिकी विभाग के प्रधान सचिव का अतिरिक्‍त प्रभार सौंपा गया है। योजना पर्षद के अपर सचिव के. सेंथिल कुमार को शिक्ष विभाग में अपर सचिव बनाया गया है। वित्‍त विभाग में सचिव संसाधन बी राजेंद्र को नगर विकास विभाग में सचिव बनाया गया है। उनके जिम्‍मे अतिरिक्‍त प्रभार यथावत बने रहेंगे। शिक्षा विभाग में विशेष सचिव एचआर श्रीनिवास को वित्‍त विभाग में विशेष सचिव बनाया गया है।  जबकि संसदीय कार्य विभाग के प्रधान सचिव सुधीर कुमार (बैच 87) को बिहार राज्‍य कर्मचारी चयन आयोग के अध्‍यक्ष का अतिरिक्‍त प्रभार सौंपा गया है।  राजस्‍व पर्षद के अपर सदस्‍य सुनील कुमार सिंह को मुंगेर प्रमंडल का आयुक्‍त बनाया गया है, जबकि अपर विभागीय जांच आयुक्‍त सुधीर कुमार (बैच 88) को पूर्णिया प्रमंडल का आयुक्‍त बनाया गया है।

दो‍ विरमित

नगर विकास विभाग के सचिव संदीप पौंड्रिक को पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय में संयुक्‍त सचिव बनाया गया है, जबकि बिहार राज्‍य कर्मचारी चयन आयोग के अध्‍यक्ष जेकेआर राव को रक्षा उत्‍पादन विभाग में संयुक्‍त सचिव बनाया गया है। इन दोनों अधिकारियों को नये पदभार के लिए विरमित कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*