पूर्व मंत्री एवं पूर्णिया जिले के रुपौली से सत्तारुढ़ जनता दल यूनाईटेड की विधायक बीमा भारती के पति अवधेश मंडल के थाने से फरार होने के मामले में थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया गया है। जिलाधिकारी पंकज कुमार पाल ने बताया कि कुख्यात अपराधी अवधेश मंडल को हत्या के मामले की गवाह को धमकाने के आरोप में कल गिरफ्तार कर पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मरंगा थाने की हाजत में रखा गया था ।

 

अवधेश की गिरफ्तारी की सूचना मिलने के बाद जदयू के स्थानीय सांसद संतोष कुशवाहा के साथ बड़ी संख्या में उनके समर्थक कल रात थाने पहुंचे और थाना प्रभारी पर उसकी रिहाई का दबाव बनाने लगे । इसी बीच अवधेश मौका पाकर फरार हो गया।  श्री पाल ने बताया कि चंचल पासवान की हत्या की गवाह उसकी पत्नी सोनिया देवी को धमकाने के लिए 16 जनवरी को अवधेश मंडल और छोटका अवधा उसके घर गये थे। दोनों अपराधियों ने सोनिया को गवाही न देने की धमकी देते हुए कहा था कि यदि उसने उनकी बात न मानी तो उसकी हत्या कर दी जायेगी । सोनिया ने इस घटना की प्राथमिकी दर्ज करायी थी। अवधेश मंडल को कल गिरफ्तार कर थाने लाया गया था।

 
जिलाधिकारी ने बताया कि अवधेश के थाने से फरार होने के मामले को संजीदगी से लेते हुए थाना प्रभारी शिवशंकर कुमार को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि थाने से अपराधी को छुड़ाना गंभीर मामला है और इस घटना के मद्देनजर पांच अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। उन्होंने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी । गौरतलब है कि चंचल पासवान की वर्ष 2005 में हत्या कर दी गयी थी । इस मामले में उसकी पत्नी सोनिया देवी ने अवधेश मंडल और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी थी जिसका मुकदमा चल रहा है ।

By Editor