दंगा आरोपी व  केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे द्वारा बिहार सरकार को चुनौती देन और उसके विरुद्ध दर्ज एफआईआर को कूड़ेदान बताये जाने पर तेज प्रताप यादव ने अब नीतीश कुमार को घेरा है.

तेजप्रताप ने नीतीश कुमार को चुनौती देते हुए कहा कि उन्हें हिम्मत है तो मंत्री के दंगाई बेटा को गिरफ्तार करके दिखायें.

याद रहे कि पिछले दिनों अश्विनी चौबे के बेटे के नेतृत्व में प्रशासन की अनुमति के बगैर शोभा यात्रा निकाली गयी थी. इस दौरान भड़काऊ बयान बाजी की गयी जिससे माहौल बिगड़ गया. फिर देखते ही देखते भीड़ ने लूट-पाट शुरू कर दी. इस घटना के बाद भागलपुर पुलिस ने अश्विनी चौबे के बेटे के खिलाफ दंगा भड़काने के मामले में एफआईआर दर्ज कर लिया.

इसके बाद नीतीश कुमार ने किसी भी नेता का नाम लिये बिना कहा था कि साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. नीतीश के इस कथन का अश्विनी चौबे के बेटे शाश्वत चौबे पर कोई असर नहीं हुआ और उन्होंने पटना में एक प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर राज्य सरकार को चुनौती दे डाली और कहा कि उनके विरुद्ध की गयी एफआईआर को वह कूड़ेदान में डालते हैं.

चौबे के बेटे के इस बयान पर तेज प्रताप यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा कि  राष्ट्रीय  जनता दल को मिले जनादेश की डकैती करने वाले नीतीश कुमार अब भाजपा के सामने इतने बेबस हो चुके हैं कि दंगा आरोपी भी उन को चैलेंज करने लगा है. तेज प्रताप ने ट्विट किया कि   ‘जनादेश की डकैती कर दंगाइयों के सामने बेबस होकर कराह रहे सुशासन बाबू को मंत्री के बेटे ने चुनौती दे दी और उनके FIR को कूड़ादान बता दिया. हिम्मत है तो नीतीश,मंत्री के दंगाई बेटा को गिरफ्तार करें या साम्प्रदायिक शक्तियों के सामने घुटने टेक देने की घोषणा करें’.

 

By Editor