दरभंगा से शुरू होगी स्‍पाइसजेट की उड़ानें, 1 मई से होगी बुकिंग

निजी क्षेत्र की विमानन कंपनी स्पाइसजेट ने मिथिलांचल की राजधानी कहे जाने वाले दरभंगा से हवाई उड़ानों की शुरुआत करते हुए दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू के प्रमुख महानगरों से जोड़ने की घोषणा की है।


स्पाइसजेट के एयरपोर्ट मैनेजर (पटना) सैयद जेड हसन ने दरभंगा में बताया कि दरभंगा-दिल्ली-दरभंगा, दरभंगा-मुंबई-दरभंगा और दरभंगा-बेंगलुरू-दरभंगा मार्गों पर बहुप्रतीक्षित उड़ान सेवाओं के शुभारंभ की घोषणा करते काफी खुशी हो रही है। बिहार में एक महत्वपूर्ण जंक्शन के रूप में दरभंगा, उत्तरी बिहार के एक बड़े हिस्से और नेपाल के कुछ हिस्सों को शेष भारत से जोड़ता है। दरभंगा से जिन मार्गों की घोषणा की है, उनमें काफी संभावनाएं हैं और पूरा विश्वास है कि नई उड़ानें राज्य की अर्थव्यवस्था को तत्काल और तेजी से बढ़ावा देंगी।

श्री हसन ने आगे कहा कि हम ‘उड़े देश का आम नागरिक’ यानी ‘उड़ान’ योजना को लेकर शुरुआत से ही बहुत उत्साही रहे हैं और आज हमें दरंभगा को देश के विमानन मानचित्र पर लाते हुए गर्व हो रहा है। क्षेत्रीय संपर्क योजना इस सरकार की सबसे सफल योजनाओं में से एक रही है जिसने देश में अभूतपूर्व हवाई संपर्क प्रदान किया है।” उन्होंने कहा कि सभी मार्ग एयरलाइंस के लिए नए हैं, इस तरह इन सेक्टरों पर उड़ान सेवाएं प्रदान करने वाली यह एकमात्र वाहक है। इन हवाई मार्गों के सफर के लिए स्पाइसजेट ने बोइंग 737-800 को तैनात किया है।

एयरपोर्ट मैनेजर ने कहा कि दरभंगा से आरंभ होने वाली सेवाओं के लिए बुकिंग 01 मई से आरंभ होगी जबकि परिचालन की शुरूआत 01 अगस्त 2019 से होगी। उन्होंने कहा कि नई उड़ानों के साथ, दरभंगा के यात्री दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू के कई ऑनवर्ड कनेक्शनों के माध्यम से स्पाइसजेट के घरेलू और अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क दोनों पर आसानी से अन्य शहरों तक भी पहुंच बना पाएंगे। इस मौके पर जनता दल यूनाईटेड के नेता संजय झा समेत स्पाइसजेट के महाप्रबंधक (राजस्व) नवनीत कुमार समेत स्थानीय एयरपोर्ट के कई अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*