भाजपा विधान मंडल दल के नेता एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राज्य में सत्तारुढ़ महागठबंधन सरकार को आज चेतावनी देते हुए कहा कि यदि दलित छात्रों की छात्रवृत्ति की राशि में कटौती को वापस नहीं लिया गया तो इसके खिलाफ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन न्यायालय जायेगा । bjp

 
श्री मोदी ने दलित छात्रों पर पिछले दिनों शांतिपूर्ण प्रदर्शन के दौरान राजधानी में हुये लाठीचार्ज के विरोध में पटना में राजग की ओर से आयोजित राज्य स्तरीय धरना को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन में अनेक लाठीचार्ज होते हुए देखा है लेकिन जिस तरह से तीन अगस्त को दलित छात्रों पर बर्बर पुलिस लाठीचार्ज किया गया, ऐसा दृश्य कभी नहीं देखा। शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे दलित छात्रों को पहले तो बेरहमी के साथ पीटा गया और खून से लथपथ होने के बावजूद उनकी पिटायी होती रही ।

 
पूर्व उप मुख्यमंत्री ने कहा कि दलित छात्रों को प्री मैट्रिक और पोस्ट मैट्रिक की पढ़ाई के लिए छात्रवृत्ति दिये जाने का प्रावधान है । इससे पूर्व जब बिहार में जनता दल यूनाइटेड के साथ राजग की सरकार थी, उसी समय यह निर्णय लिया गया था कि तकनीकी संस्थानों में पढ़ने वाले दलित छात्रों को पूरी छात्रवृत्ति की राशि दी जायेगी । उन्होंने कहा कि उसी समय से यह प्रावधान चला आ रहा था । श्री मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यह कह रहे हैं कि शराबबंदी के बाद पैसे की कोई कमी नहीं है । उन्होंने कहा कि जब राज्य सरकार के पास पैसे की कमी नहीं हैं तो फिर दलित छात्रों की छात्रवृत्ति की राशि में कटौती क्यों की गयी ।

By Editor