दाऊद की जगह ददन को टिकट देने पर जदयू में कोहराम

डुमराव से विधायक दाऊद अली का टिकट काट कर बाहरी नेता ददन पहलवान को टिकट देने पर बक्सर में भारी विरोध हो रहा है. नाराज पार्टी कार्यकर्ताओं ने समानांतर उम्मीदवार खड़ा करने की घोषणा की है.

दल बदलने  में माहिर ददन

दल बदलने में माहिर ददन

नौकरशाही न्यूज

माना जा रहा है कि इस विरोध में एक तरह से खुद जिलाध्यक्ष अशोक सिंह भी अप्रत्यक्ष रूप से शामिल हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी ने जो निर्णय किया है वह उन्हें स्वीकार तो है पर पार्टी को चाहिए कि वह कार्यकर्ताओं की भावनाओं का सम्मान करे.

गौरतलब है कि शाहबाद क्षेत्र से दाऊद अली एक मात्र मुस्लिम विधायक हैं. दाऊद को टिकट नहीं दिये जाने पर वहां के मुसलमानों में खासा नाराजगी है. एक स्थानीय वोटर मोहम्मद मुस्तकीम का कहना है कि जद यू ने दाऊद अली के साथ धोखा किया है. उन्होंने कहा कि मुसलमान को नीतीश कुमार मात्र वोटर बनाये रखना चाहते हैं. उनकी इस चाल से खुद वही फंस जायेंगे.

मुस्तकीम का कहना है कि नीतीश को एक मुस्लिम प्रत्याशी भी बर्दाश्त नहीं हुआ उन्हें इसका खामयाजा भुगतना पड़ेगा.  इस मामले में दाऊद अली की कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है.

डुमराव के जद यू समर्थकों का एक बड़ा वर्ग ददन को टिकट देने से इसलिए भी नाराज हैं क्योंकि पिछले चुनाव में उन्होंने ददन के खिलाफ  वोट किया था और उनकी राजनीतिक अदावत भी ददन से है.

ददन पहलवान एक जमाने में राजद के विधायक और मंत्री थे. लेकिन बाद के दिनों में उन्होंने कभी बहुजन समाज पार्टी तो कभी समाजवादी पार्टी का दामन थामा और अब जद यू में शामिल होते ही पार्टी ने उन्हें उम्मीदवार बनाने का मन बना लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*