दिल्ली में पुलिसकर्मियों ने कथित रूप से किया सामूहिक बलात्कार !

दिल्ली के इन्द्रप्रस्थ थाने के छह पुलिस वालों पर नाबालिग लड़की से गैंग रेप करने का आरोप लगा है. लड़की ने चार सदस्यों वाली कमिटी के सामने पुलिसवालों पर गंभीर आरोप लगाए.मेडिकल जाँच में बात सही पाई गई है पर लड़की का कहना है कि वह आरोपियों को जानती नहीं लेकिन सामने आने पर उन्हें पहचान लेगी.

मामले की गंभीरता को देखते हुए कमिटी ने पुलिस कमिश्नर को आरोपी पुलिसवालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उनके खिलाफ ऐक्शन लेने के लिए कहा. मेडिकल में रेप साबित होने के बाद पुलिस ने अपहरण, बलात्कार, जबरन बंधक बनाकर रखने का मुकदमा तो दर्ज किया पर अभी तक न तो किसी की गिरफ़्तारी हुई न किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई हुई है.

आईपी एस्टेट पुलिस ने 28 जून 2012 को नाबालिग लड़की को मयूर विहार स्थित सीडब्ल्यूसी के सामने पेश किया. लड़की ने आईपी एस्टेट थाने के छह पुलिसवालों पर रेप का आरोप लगाया.

पीड़ित लड़की ने कहा कि वह आरोपी पुलिसवालों के नाम तो नहीं जानती, लेकिन सामने आने पर उन्हें पहचान सकती है. मामले की गंभीरता को देखते हुए सीडब्ल्यूसी ने 13 सितंबर 2012 को पीडि़त लड़की का मेडिकल कराने का आदेश दिया.

नअव भारत टाइम्स के राजेश सरोहा का कहना है कि मेडिकल रिपोर्ट में लड़की के साथ रेप की पुष्टि हो गई.

मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर सीडब्ल्यूसी ने पुलिस कमिश्नर को लेटर लिखकर आरोपी पुलिसवालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उनके खिलाफ एक्शन लेने के लिए कहा. पुलिस ने सीडब्ल्यूसी के दखल के बाद 14 सितंबर 2012 को एफआईआर तो दर्ज कर ली, लेकिन आरोपी पुलिस वालों के खिलाफ अब तक कोई ऐक्शन नहीं लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*