दिल्ली, हैदराबाद, पटना के बाद आज गौ-आतंकियों के खिलाफ गया में प्रदर्शन

गौ-आतंकियों की भीड द्वारा देश भर में लगातार हो रही हत्या के खिलाफ आज जुमा के बाद गया में प्रदर्शन की तैयारी है जबकि जुमे की नमाज में लोग काली पट्टी बांध कर शरीक होंगे.

नॉट इन माई नेम #NotInMyaName के नाम से शुरू हुआ यह आंदोलन देश भर में फैलता जा रहा है. #NotInMyName एक देशव्यापी आंदोलन का रूप ले चुका है और अब यह पटना  के बाद गया तक पहुंच चुका है. सोशल मीडिया से उठा इस आंदोलन में गाय प्रतीक के तौर पर उन मुट्ठी भर लोगों से कह रही है कि हत्या उसके नाम पर ना करें.

 

ADVERT

इससे पहले दिल्ली के जंतरमंतर, हैदराबाद, चेन्नई समेत 16 बड़े शहरों में प्रदर्शन हो चुका है. यह आंदोलन धर्म की आड़ में भीड़ के द्वारा एक समुदाय के लोगों की हत्या करने के खिलाफ मुखर आवाज है जो दिल्ली से पटना तक पहुंच चुका है. पटना में सिटिजन ऑफ पटना के बैनर तल कारगिल चौक पर आवाज उठाई गयी. उधर दिल्ली के जंतरमंतर पर ऐसी ही आवाज मुखर हुई.

पढ़ें देश के 16 शहरों में फैला गौ-आतंकियों के खिलाफ आंदोलन

 

गौरतलब है कि यह आंदोलन ईद से पहले जुनैद नामक युवक को भीड़ ने उसकी धार्मिक पहचान के चलते हत्या कर दी जबकि ईद के बाद झारखंड में उस्मान अंसारी नामक 55 साल के बुजुर्ग को गोवध के आरोप में पीट-पीट कर अधमरा कर दिया गया. इतना ही नहीं उस्मान के घर को भीड़ ने जला डाला. जबकि एक अन्य घटना में झारखंड के ही रामगढ़ में एक 42 वर्षीय मुस्लिम की भीड़ ने हत्या कर दी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*