दिल्‍ली के तीनों दिग्‍गजों ने किया नामांकन

भाजपा की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार किरण बेदी, आम आदमी पार्टी  के संयोजक अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस की प्रचार अभियान समिति के प्रमुख अजय माकन सहित कई प्रमुख नेताओं ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन के अंतिम दिन आज अपने पर्चे भरे।   कृष्णानगर सीट से चुनाव लड़ रहीं श्रीमती बेदी ने गीता कॉलोनी एडीएम के दफ्तर में अपना पर्चा दाखिल किया। इससे पहले उन्होंने एक रोड शो निकाला, जिसमें उनके साथ कृष्णानगर सीट से कई बार चुनाव जीतने वाले डा. हर्षवर्धन सहित कई नेता शामिल थे। वह हाल ही में भाजपा में शामिल हुई हैं।Delhis-legi

 

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शाहजहां रोड स्थित जामनगर हाउस में एसडीएम चाणक्यपुरी के दफ्तर में नयी दिल्ली सीट के लिए अपना पर्चा दाखिल किया। दिसंबर 2013 में हुए पिछले विधानसभा चुनावों में श्री केजरीवाल ने नयी दिल्ली सीट पर तत्कालीन मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को 25 हजार से अधिक मतों से हराया था। इस बार उनका मुकाबला कांग्रेस की किरण वालिया और भाजपा की युवा नेता नुपूर शर्मा से होगा।

 

उधर दिल्ली चुनाव के कांग्रेस की प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष अजय माकन ने सदर बाजार सीट के लिए पर्चा दाखिल किया। श्री माकन पिछले साल लोकसभा का चुनाव हार गए थे लेकिन पार्टी ने दिल्ली में वापसी के लिए इन्हीं पर दांव लगाया है। छात्र राजनीति से करियर शुरू करने वाले श्री माकन अब पार्टी में मीडिया प्रमुख हैं।
श्री माकन 1993, 1998 और 2003 में लगातार तीन बार विधयक रहे। वह शीला दीक्षित सरकार में परिवहन और बिजली मंत्री रहे और फिर मनमोहन सरकार में खेल और युवा मामलों से लेकर शहरी विकास मंत्री भी रह चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*