दिल्‍ली में नौकरशाह चला रहे थे ‘ट्रांसफर-पोस्टिंग इंडस्‍ट्रीज’

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज नौकरशाहों पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार को अपनी स्थिति का बेजा इस्तेमाल करने से रोकने में जुटे हुए हैं।manish

 
श्री सिसोदिया ने नई दिल्‍ली में संवाददाताओं से बातचीत में दावा किया कि नौकरशाह दिल्ली में पिछले कई साल से “तबादले और नियुक्तियों की इंडस्ट्री” चला रहे थे और सरकार ने उनके पद का दुरुपयोग करने पर लगाम लगाने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि मजेदार बात यह है कि दिल्ली में ट्रांसफर पोस्टिंग एक बड़ा उद्योग है और आप की सरकार ने पिछले तीन माह में इस पर रोक लगाई है। इस दौरान सभी तबादले पात्रता के आधार पर किये गये और इनमें पूरी ईमानदारी बरती गई।  इससे करोड़ों रुपये के ट्रांसफर पोस्टिंग इंडस्ट्री पर रोक लगी और इसलिए लोग हमारा विरोध कर रहे हैं।

 
मुख्य कार्यकारी सचिव के पद पर शकुन्तला गैमलिन की नियुक्ति को लेकर उपराज्यपाल नजीब जंग और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच हुए टकराव के बाद भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों के संघ की कल शाम दिल्ली में एक बैठक हुई थी, जिसमें दिल्ली सरकार के रवैये पर नाराजगी जताई गई थी। बैठक में यह अपील की गई कि अधिकारियों पर बेवजह आरोप न लगाये जायें और उन्हें अपमानित नहीं किया जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*