दीन बचाओ देश बचाओ कॉन्फ्रेंस के मेहमानों के स्वागत में तोरण द्वार के साथ पटना सज-धज कर तैयार

दीन बचाओ देश बचाओ   कॉन्फ्रेंस के लिए पटना दुल्हन की तरह सज धज कर तैयार है । हर रास्ते और चौक- चौराहों पर तोरण द्वार एवं पोस्टर स्वागत हेतु लगाए गए हैं । गाँधी मैदान में प्रवेश के लिए भी तोरण द्वार का निर्माण किया गया है । बाहर से आने वाले अतिथियों को कोई दिक्कत न हो इस हेतु प्रशासन और दीन बचाओ देश बचाओ सम्मेलन के अधिकारी शहर और कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर रहे हैं । गाँधी मैदान में भी युद्ध स्तर पर तैयारियाँ जारी है । पूरे गांधी मैदान को सम्मेलन के लिए तैयार कर दिया गया है साथ ही बाँस बल्ले से घेर कर अलग-अलग ब्लॉकों का निर्माण किया गया है । गाँधी मैदान में हर तरफ लाउड इस्पीकर और माइक लगाए गए हैं ताकि हर वक्ता की आवाज़ साफ सुनाई दे । गाँधी मैदान में सम्मेलन से एक दिन पूर्व ही पानी के टैंकर और चलंत शौचालय की व्यवस्था पूरी कर ली गयी है । सुरक्षा के पेशे नज़र प्रशासन ने सम्मेलन के दो दिन पूर्व ही पूरे गांधी मैदान को अपने अधिग्रहण में ले लिया है ।

उधर राजधानी के विभिन्न मोहल्लों में भी कॉन्फ्रेंस की सरगरमियाँ बढ़ गयी है । फुलवारी शरीफ, सब्ज़ी बाग़, सुल्तान गंज,आलम गंज, पटना सिटी, राजा बाज़ार आदि में कॉफ्रेंस की सफलता के लिए प्रचार अभियान आज भी जारी रहा । कॉन्फ्रेंस कमिटी के ओहदेदार इस बात को यक़ीनी बनाने में जुटे रहे के अधिक से अधिक संख्या में लोगों की भीड़ कल गाँधी मैदान में उपस्थित हो । उन मुहल्लों में नवयुवकों की ओर से मेहमानों के स्वागत के लिए विशेष काउंटर लगाए गए हैं जहाँ पीने के पानी की व्यवस्था होगी । सम्मेलन का उत्साह इतना जोश पर है की लोगों का आगमन शनिवार से ही आरंभ हो चुका है ।

अतिथियों के ठहरने तथा खाने-पीने की व्यवस्था भी अलग-अलग स्थानों पर की गयी है

अलीनगर मस्जिद अनिसाबाद,पटना जंक्शन की जामा मस्जिद ।

इसी तरह फुलवारी शरीफ में

कर्बला मस्जिद, इमाम कालोनी मस्जिद,आज़ाद नगर मस्जिद,बौली मस्जिद,शाही संगी मस्जिद,मिल्ली मस्जिद,नया टोला मस्जिद,हारून नगर सेक्टर-1,2 पुरानी मस्जिद और सेक्टर 2 की नयी मस्जिद,काज़ी नगर,अल-महद हौल,इमारत टेक्निकल,एफ॰ सी॰ आई॰ इमारत टेक्निकल,क़ाज़ी नुरुल हसन स्कूल,मस्जिद उस्मान नगर,नूरी मस्जिद,मस्जिद अबूबकर,कुर्बान मस्जिद,चित्कोहरा की जामा मस्जिद और हज भवन ।

राजा बाज़ार में

बेलाल मस्जिद,कुलशुम मस्जिद, अब्दुर रहमान मस्जिद, अब्दुश शकूर मस्जिद,कोल्ड स्टोर मस्जिद,खजपूरा फरहान इंकलेव ।

सब्जी बाग़ में

मस्जिद तबारक अली,जामुन गली मस्जिद,दरियापुर मस्जिद,फ़क़ीरबाड़ा मस्जिद,मुरादपुर मस्जिद,पीर मोहानी मस्जिद,पीर बहोड़ मस्जिद,अमीन मस्जिद (कबाड़ी गली, एगजीबिशन रोड) और नूरी मस्जिद शरीफ कालोनी, अंजुमन इस्लामिया हौल।

दीघा और कुर्जी के इलाके में

जामा मस्जिद कुर्जी,जामा मस्जिद नवाब कोठी दीघा,मस्जिद जमा ख़ारिज दीघा हाल्ट,मस्जिद राजू नगर,रोड नंबर-4 पाटलीपुत्रा,दुजरा मस्जिद राजा पुल,चौहट्टा मस्जिद दीघा बाज़ार के अलावा इमारत-ए-शरिया फुलवारी शरीफ की तीनों इमारतेंऔर ए॰वन रहमान अपार्टमेंट कर्बला फुलवारी शरीफ में प्रबंध किया गया है ।

“दीन बचाओ देश बचाओ” कार्यालय के सचिव मौलाना सुहैल अख्तर कासमी ने बताया कि ये कॉन्फ्रेंस हर हाल में कामयाब हो कर रहेगी । उन्होने ये भी कहा कि ये कॉन्फ्रेंस किसी राजनीतिक दल के विरुद्ध में नहीं है अपितु उन शक्तियों के विरोध में है जो हिन्दू मुस्लिम साझी संस्कृति को तोड़ना चाहते हैं जो हिन्दू मुस्लिम कि राजनीत कर उन्हें आपस में लड़वाना चाहती है वो नहीं चाहती कि देश में हिन्दू मुस्लिम मिल जुल कर रहें । उनका उद्देश्य केवल राजनीतिक रोटी सेंकना होता है । इस कॉन्फ्रेंस से देश को नयी रह मिलेगी । उन्होए बताया कि कॉन्फ्रेंस कि तैयारीयाँ पूरी हो चुकी हैं । पूरा पटना बाहर से आने वाले अतिथियों के स्वागत के लिए तैयार है । उन्होने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि किसी भी अफवाहों पर ध्यान न दें और संदिग्ध बातों की निराकरण के लिए इमारत-ए-शरिया के कार्यालय से संपर्क कर के अपनी दुविधा को समाप्त कर लें ।

 

 

One comment

  1. I am musslman

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*