दुमका में साम्प्रदायिक तनाव: व्हाट्सऐप पर नफरत भरा पोस्ट डालने वाला शिवशंकर गिरफ्तार

सोशल मीडिया पर एक समुदाय के प्रति नफरत भरी टिप्पणी करने पर झारखंड के दुमका में फैले तनाव के बाद पुलिस ने  शिवशंकर उर्फ देवधर को गिरफ्तार कर लिया है.

देवधर ने व्हाट्सऐप ग्रूप में नफरत फैलाने वाला मैसेज पोस्ट किया था. इसके बाद काठीपुर बाजार तथा अन्य इलाकों में भारी तनाव हो गया था.

 

पुलिस के अनुसार काठीकुंड बाजार के एक व्हाट्सएप ग्रुप में आपत्तिजनक पोस्ट किए जाने से दो समुदायों के बीच तनाव पैदा हो गया। इसके बाद तरह-तरह की टिप्पणियां होने लगीं। सूचना पाते ही स्थानीय थाना प्रभारी सचिन कुमार दास रात में पहुंचे और एक समुदाय के साथ बैठक कर बातचीत की। इस दौरान पुलिस ने भी उस टिप्पणी को आपत्तिजनक माना और पोस्ट लिखने वाले देवधर के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया. उधर इस मामले में ग्रुप एडमिन वसीम अकरम के लिखित बयान पर मुकदमा दर्ज करते हुए दोषी युवक शिवशंकर उर्फ  देवघर को गिरफ्तार कर लिया गया।

दोनों समुदायों से शांति व्यवस्था में सहयोग की अपील की गई। थाना प्रभारी ने उपस्थित लोगों से सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करने वाले सदस्यों के साथ ही ग्रुप एडमिन पर कार्रवाई करने की बात कही। पुलिस की त्वरित कार्रवाई से लोगों का गुस्सा शांत हुआ।

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*