आईएएस दुर्गा शक्ति बनेंगी कृषिमंत्री की ओएएसडी

पिछले साल ग्रेटर नोएडा में अवैध खनन पर कार्रवाई और निलंबन से चर्चा में आई उत्तर प्रदेश की आईएएस अधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल को मोदी सरकार केंद्र में लाने जा रही है.durga

नव भारत टाइम्स के पत्रकार नरेंद्र नाथ की रिपोर्ट के मुताबिक उन्हें कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह का ओएसडी बनाया जाएगा। उनका नाम पीएमओ ने चुना है। विजिलेंस जांच भी पूरी हो चुकी है। उत्तर प्रदेश सरकार के स्तर पर कुछ औपचारिकता बाकी है।

यह भी पढ़ें- दुर्गा रूपी नागपालको जानिये

28 वर्षीय दुर्गाशक्ति नागपाल 2010 बैच की आईएएस ऑफिसर हैं. वह 2009 में आईएएस परीक्षा में शामिल हुई थीं.दुर्गा शक्ति नागपाल छत्‍तीसगढ़ की रहने वाली हैं. उन्‍होंने आईएएस परीक्षा में बैठने से पहले कम्‍प्‍यूटर इंजीनियरिंग में ग्रैजुएशन किया. ट्रेनिंग पूरी होने के बाद दुर्गा को 2010 बैच एलॉट किया गया. उन्हें पंजाब कैडर मिला.लेकिन यहां ज्‍वाइन करने के कुछ समय बाद ही उनकी शादी यूपी कैडर के आईएएस अफसर अभिषेक सिंह से हुई जो 2011 बैच के आईएएस अफसर हैं.

दुर्गा शक्ति नागपाल को कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह का ओएसडी बनाया जाएगा। मथुरा में पोस्टेड दुर्गा शक्ति नागपाल से से नवभारत टाइम्स के पत्रकार ने बात की तो उन्होंने स्वीकार किया कि प्रपोजल है, लेकिन अभी सरकार से हरी झंडी मिलने की कोई सूचना नहीं मिली है।

मालूम हो कि दुर्गा शक्ति नागपाल पिछले साल तब सुर्खियों में आई थी, जब नोएडा में एसडीएम के रूप में उन्होंने विवादित ढांचे को गिराने का आदेश दिया था।

यूपी सरकार ने उन्हें इस काम के लिए सस्पेंड कर दिया था। बाद में प्रदेश सरकार को झुकना पड़ा था। अगले कुछ दिनों में दुर्गा शक्ति नागपाल के तबादले से संबंधित अधिसूचना जारी हो जाएगी। पीएमओ की लिस्ट में आईएएस अशोक खेमका सहित कई और नाम हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*