अभी मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले में बिहार सियासत काफी गर्म है, इसी बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देवरिया जिले में बिहार के मुजफ्फपुर बालिका गृह जैसा मामला सामने आया है. इसके बाद त्‍वरित कार्रवाई करते हुए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने जिले के डीएम सुजीत कुमार को सस्पेंड करने का आदेश दे दिया है. ये जानकारी आज उत्तर प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री रीता बहुगुणा ने दी.

नौकरशाही डेस्‍क

उन्होंने बताया कि इस मामले में मुख्यमंत्री ने दो सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया है, जो वहां जाकर मामले की जांच करेगी और अपनी रिपोर्ट सरकार को देगी. जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी. बता दें कि देवरिया शेल्टर होम में बच्चियों के शारीरिक, मानसिक और यौन शोषण की खबर सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश की राजनीति में भूकंप आ गया है.

देवरिया के एक बालिका गृह मां विध्यवासिनी में बच्चियों के शारीरिक, मानसिक और यौन शोषण का मामला सामने आया है. पुलिस ने इस मामले में बालिका गृह के संचालक पति-पत्नी सहित तीन को गिरफ्तार किया है. इस बारे में एसपी रोहन पी. कनय ने बताया कि स्टेशन रोड स्थित मां विंध्यवासिनी महिला प्रशिक्षण एवं समाज सेवा संस्थान द्वारा संचालित आश्रयगृह से कल शाम 24 लड़कियों को मुक्त कराया गया है. इसमें कुल 42 लोग रहते थे. 18 लड़कियां अभी भी लापता हैं.

By Editor