देशभक्ति को तमाशा नहीं बनाए सरकार: शरद

जनता दल युनाईटेड के शरद यादव ने जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय विवाद और हैदराबाद विश्विवद्यालय के छात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या के मामले से निपटने के तौर तरीकों की कड़ी आलोचना करते हुए आज कहा कि सरकार देशभक्ति के नाम पर तमाशा कर रही है, जिसे तुरंत बंद कर देना चाहिए। sahara

 
श्री यादव ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद चर्चा में हिस्सा लेते हुए कहा कि सरकार राष्ट्रभक्ति का ढोल पीट रही है और तमाशा कर रही है। उन्होंने कहा कि देश में बेरोजगारी और आम आदमी परेशानी के दौर से गुजर रहा है। ऐसे सरकार उसे देशभक्ति के रुप में एक हथियार थमा रही है। उन्होंने सत्ता पक्ष की ओर इशारा करते हुए कहा कि आप लोग भूखे नंगे लोगों को एक हथियार थमा रहे हो। उन्होंने कहा कि युवाओं विशेषकर छात्रों की शक्ति और उत्तेजना को पहचानों और इसे सही दिशा दो।

 
श्री यादव ने हैदराबाद विश्वविद्यालय के छात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या को जातिवादी सामाजिक व्यवस्था और मानसिकता का परिणाम बताया और कहा कि जातिवाद व्यवस्था पर खुले दिल और दिमाग से बहस की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि वेमुला मामले की जांच कर रही समिति में एक दलित को शामिल करने की बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती की मांग को मान लेना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*