सीबीआई के निदेशक और विशेष निदेशक को छुट्टी पर भेजे जाने के विरोध आज देश भर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सीबीआई दफ्तर के बाहर हल्‍ला बोला. जहां दिल्‍ली में इसका नेतृत्‍व खुद कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी करते नजर आये, वहीं पटना में बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्‍यक्ष डॉ मदन मोहन झा के नेतृत्‍व में धरना प्रदर्शन किया गया. इस दौरान राहुल गांधी ने अपनी गिरफ्तारी दी. हालांकि बाद में उन्हें छोड़ दिया गया. वहीं, पटना में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस की हाथपाई की खबर मिल रही है.

नौकरशाही डेस्‍क

मालूम हो कि सीबीआई मुख्यालय की अंदरुनी लड़ाई जाहिर होने पर सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा और सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना को केंद्र सरकार ने छुट्टी पर भेज दिया है. इसके बाद कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा की पुन: बहाली की मांग को लेकर निकाले गये विरोध मार्च की अगुवाई की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मुद्दे पर माफी मांगने को कहा.

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम ने अनिल अंबानी की जेब में देश की जनता का पैसा डाला. प्रधानमंत्री ने राफेल मामले की जांच से बचने के लिए सीबीआई के डायरेक्टर को हटाया है. हम चौकीदार को चोरी नहीं करने देंगे. यहां कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के बाद वे लोधी रोड थाने गये और सांकेतिक गिरफ्तारी दी.

By Editor