देश सुधर रहा है, बिहार सुधर रहा है

संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) की उपलब्धियों से उत्‍साहित हैं। वे कहते हैं कि इसकी सेवा में निरंतर सुधार हो रहा है और दूसरी कं‍पनियों को छोड़कर लोग बीएसएनएल की सेवा ले रहे हैं। पिछले वित्‍तीय वर्ष में 2 लाख 10 हजार से अधिक कस्‍टमरों ने दूसरी कंपनी की सेवा छोड़कर बीएसएनएल से खुद को जोड़ा है। पिछले फरवरी से प्रतिमाह 23 लाख नये कस्‍टमर बीएसएनलए से जुड़ रहे हैं।ravi

नौकरशाही ब्‍यूरो

 

रविशंकर प्रसाद ने पत्रकारों को दी जानकारी

पटना में विभागीय अधिकारियों की बैठक के बाद संवाददाताओं से श्री प्रसाद ने कहा कि जब से वे मंत्री बने हैं, देश भर में बीएसएलएल की सेवा में सुधार हो रहा है। बिहार की स्थिति में सुधार हो रही है। उन्‍होंने कहा कि बीएसएनएल का ऑपरेटिंग प्रोफिट 672 करोड़ रुपये से अधिक हो गया है, जबकि उसके मार्केट शेयर में 0.66 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। मार्केट शेयर 4.12 से बढ़कर 4.88 प्रतिशत हो गया है। बिहार की चर्चा करते हुए उन्‍होंने कहा कि राज्‍य में कुल 1188 एक्‍सचेंज हैं। अगले एक साल में 900 एक्‍सचेंजों को नेक्‍स्‍ट जेनेरेशन नेटवर्क से जोड़ दिया जाएगा, ताकि इनकी कनेक्टिविटी में इजाफा हो सके।

 

उन्‍होंने कहा कि राज्‍य के सभी पर्यटक और धार्मिक महत्‍व के स्‍थलों पर वाईफाई सुविधा उपलब्‍ध करा दी जाएगी। टू जी और थ्री जी की के नये टावर लगाए जा रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में मोबाइल सर्विस को मजबूत करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। प्रेस वार्ता में उनके साथ बीएसएनएल के सीएमडी अनुपम श्रीवास्‍तव भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*