दोनों पदों से बेदखल हुए सुबहानी, पटना लौटे विकास वैभव

निर्वाचन आयोग ने बिहार के 11 आइएएस और 9 आइपीएस अधिकारियों के तबादले का आदेश दिया है। भारत निर्वाचन आयोग के प्रधान सचिव ने बिहार के मुख्‍य सचिव को भेजे स्‍थानांतरण आदेश में इसकी सूचना दी है।download (1)

 

निर्वाचन आयोग द्वारा जारी के अनुसार, कई वर्षों से गृहसचिव के पद पर पदस्‍थापित अमीर सुबहानी को गृह और सामान्‍य प्रशासन विभाग के प्रधान सचिव के पद से हटा दिया गया है। उनकी जगह पर सुधीर कुमार राकेश को नया गृह सचिव बनाग गया है। चुनाव आयोग ने प्रधान सचिव स्‍तर के किसी अधिकारी को सामान्‍य प्रशासन विभाग का प्रधान सचिव बनाने का निर्देश दिया है। इसके साथ अमीर सुबहानी को अपने पद के अनुरूप नयी जिम्‍मेवारी देने का आदेश दिया है।

बदले गए नौ डीएम

डॉ प्रतिमा एस के वर्मा को फिर से डीएम पटना का डीएम बनाया गया है। डीएम संजय अग्रवाल को डीएम गया बनाया गया। कुमार रवि को डीएम दरभंगा, देवेश सेहरा को डीएम कैमूर, बाला मुरूगुन को डीएम पूर्णिया, कुलदीप नारायण को डीएम मधुबनी, संजय कुमार सिंह को डीएम कटिहार, गोपाल मीणा को डीएम लखीसराय और एस रामचंद्रा नायडू को डीएम सुपौल बनाए गए।

सात एसपी बदले  

विकास वैभव को पटना एसएसपी बना गया है, जबकि मनु महराज को एसएसपी गया बनाया गया है। निशांत तिवारी को एसपी पूर्णिया, किम को एसपी सुपौल, विकास वर्मन को एसपी नवादा, दीपक बर्नवाल को एसपी लखीसराय और गरिमा मलिक को एसपी पटना (ग्रामीण) बनाया गया।

One comment

  1. this is for test purpose.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*