दो जून को नीतीश ने पार्टी पदाधिकारियों की बुलायी बैठक

मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा के लिए दो जून को पार्टी पदाधिकारियों की बैठक बुलायी है । जदयू के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एवं राज्यसभा सांसद के सी त्यागी ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेवारी संभालने के बाद श्री कुमार ने पदाधिकारियों की पहली बैठक बुलायी है ।niiiiii

 

 

बैठक में जदयू के सदस्यता अभियान,  अगले वर्ष उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव और अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होगी । श्री कुमार भारतीय जनता पार्टी एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ मुक्त भारत बनाने की कवायद में जुटे हैं । गत वर्ष बिहार विधानसभा के चुनाव के पहले श्री कुमार की पार्टी जदयू, लालू प्रसाद यादव की अगुवायी वाले राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस के साथ मिलकर श्री कुमार ने महागठबंधन बनाया था और उसे चुनाव में अपार सफलता भी मिली थी । अब देखने वाली बात होगी कि उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले श्री कुमार की पार्टी महागठबंधन के घटक राजद और कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव मैदान में उतरती है या नहीं ।

 

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव की पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनाव से पहले ही महागठबंधन में शामिल होने से इन्कार कर एक बड़ा झटका दिया था । इससे धर्मनिरपेक्ष दलों की एकजुटता को भी धक्का लगा था ।  बिहार में महागठबंधन के बड़े घटक राजद अध्यक्ष श्री यादव का सपा प्रमुख श्री यादव से पारिवारिक रिश्ता है और इस लिहाज से यह देखने वाली बात होगी कि उत्तर प्रदेश में जदयू के साथ राजद का गठबंधन हो पाता है या नहीं । धर्मनिरपेक्ष दलों के लिये उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव अग्नि परीक्षा साबित होगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*