दो मिनट में स्‍थगित हो गयी विधान सभा की कार्यवाही

बिहार विधानसभा में मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने मुजफ्फरपुर सड़क हादसे को लेकर आज भी हंगामा किया, जिसके कारण सभा की कार्यवाही करीब दो मिनट बाद ही दो बजे दिन तक के लिए स्थगित कर दी गयी ।


विधानसभा में कार्यवाही शुरू होते ही राजद के सदस्य मुजफ्फरपुर में 24 फरवरी को सड़क हादसे में नौ बच्चों की हुई मौत के मामले को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। सभाध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने कहा कि इस मुद्दे को आप लोगों ने कल भी सदन में उठाया था इसलिए आज प्रश्नकाल होने दें। सभाध्यक्ष के आग्रह का राजद सदस्यों पर कोई असर नहीं हुआ और वे सदन के बीच में आकर हंगामा करते रहे ।

सभाध्यक्ष ने सदन को अव्यवस्थित देख सभा की कार्यवाही करीब दो मिनट बाद ही दो बजे दिन तक के लिए स्थगित कर दी । हंगामे के कारण आज दूसरे दिन भी भोजनावकाश से पूर्व निर्धारित कार्य प्रश्नकाल, शून्यकाल और ध्यानाकर्षण नहीं हो सका ।
बाद में बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मुजफ्फरपुर सड़क हादसे के आरोपी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता मनोज बैठा का आत्मसमर्पण नीतीश सरकार की नाकामी है। उधर बिहार विधान परिषद् में राष्ट्रीय जनता दल एवं कांग्रेस के सदस्यों ने आज भी भारी शोरगुल और नारेबाजी की जिसके कारण मात्र 15 मिनट बाद ही कार्यवाही भोजनावकाश तक के लिए स्थगित कर दी गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*