धर्मनिरपेक्ष शक्तियों को एकजुट करेगी कांग्रेस

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विजय रथ को विधान सभा के चुनाव में रोकने के उद्देश्य से बिहार कांग्रेस का आज से चार दिवसीय चिंतन शिविर शुरु हुआ।  कांग्रेस के बिहार मामलों के प्रभारी और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव सी.पी. जोशी, प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी और विधानसभा में विधायक दल के नेता सदानंद सिंह की उपस्थित में यहां के पार्टी मुख्यालय सदाकत आश्रम में चिंतन शिविर शुरु हुआ।  इस शिविर में बड़ी संख्या में पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी और नेता मौजूद थे।  cong

पटना में कांग्रेस का चार दिवसीय चिंतन शिविर शुरू

 

बैठक से पूर्व श्री जोशी ने कहा कि इस वर्ष होने वाले विधानसभा के चुनाव में धर्म निरपेक्ष शक्तियां भाजपा को करारा जवाब देगी।  उन्होंने कहा कि भाजपा  कि मुंगेरी लाल के हसीन सपने देख रही है और इसी के तहत वह 185 से अधिक सीट पर जीत का दावा कर रही है । पार्टी मामलों के प्रभारी ने कहा कि बिहार हमेशा से ही सांप्रदायिक शक्तियों के खिलाफ एकजुट रहा है और इसबार के विधानसभा चुनाव में भी ऐसी शक्तियों को करारा जवाब मिलेगा।  भाजपा का यह सपना कभी पूरा होने वाला नहीं है ।

 

कांग्रेस प्रभारी ने कहा कहा कि चुनाव में वोटों के बिखराव को रोकने के उद्देश्य से कांग्रेस धर्मनिरपेक्ष शक्तियों को गोलबंद करने में लगी हुयी है।   एक सवाल के जवाब में श्री जोशी ने कहा कि पार्टी में कहीं कोई कलह नहीं है और सभी नेता एवं कार्यकर्ता एकजुट हैं। पार्टी को कैसे मजबूत और धारदार बनाया जाये इसी को लेकर यह चिंतन शिविर का आयोजन किया गया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*