नकरदेई थाना की पुलिस ने मोटरसाइकिल चोर को किया गिरफ्तार

नकरदेई थाना की पुलिस ने मोटरसाइकिल चोर को किया गिरफ्तार

नेक मोहम्मद की रिपोर्ट

आदापुर थाना के ओपी थाना नकरदेई क्षेत्र में थाना पुलिस ने मोटरसाइकिल चोर को गिरफ्तार किया है।

सांकेतिक फ़ोटो

स्वर्गीय सुंदर देव सिंह के पुत्र चुन्ना कुमार , साकिन विषुनपुरवा , बिरेन्द्र राम के पुत्र शंभू कुमार साकिन बिरइठ थाना गोपालपुर पश्चिमी चंपारण, पारस पासवान के पुत्र ऋषि मुनि पासवान, राम लखन साह के पुत्र धीनम कुमार साह साकिन बलरामपुर नेपाल है।

ऋषि मुनि पासवान और घिनम कुमार दोनों नेपाल के निवासी हैं 8 चोर बरात में आए हुए थे। सुबह होने पर एक व्यक्ति के घर से चेक अपाचे मोटरसाइकिल भी उठा लिया। उसके बाद सभी चोर नकरदेई चौक पर रथ का इंतजार कर रहे थे। मोटरसाइकिल के मालिक ढूंढते ढूंढते वहां पहुंच गया। मोटरसाइकिल देखकर चोरों को इधर-उधर तलाश करने लगा उसके बाद नकरदेई थाना पुलिस को सूचना दिया। पुलिस चौक पर पहुंचकर चोरों पर दबिश देने लगी। इस दौरान चार चोर को गिरफ्तार कर लिए गए।

लेकिन चारा चोर चौक से फरार हो गये। फरार चोरों की पहचान अभी नहीं हो पाई। चोरों के पास से चोरी के दो मोटरसाइकिल भी जप्त की गई है।

जप्त मोटरसाइकिल में एक ग्लैमर मोटरसाइकिल दूसरा स्प्लेंडर है। सभी चोर भारतीय सीमा से नेपाल भागने की फिराक में था। लेकिन नकदेई थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया है। यह एक थाना पुलिस की बहुत बड़ी कामयाबी हुई है। मोटरसाइकिल चोरों का गिरोह भारतीय सीमा क्षेत्र में फैला हुआ है इसका बहुत बड़ा नेटवर्क है जो मोटरसाइकिल चोरी करके नेपाल ले जाता है और वहां सुरक्षित रहता है।

मोटरसाइकिल को औने पौने भाव में बेचकर अपनी कामयाबी महसूस कर रहा है। मोटरसाइकिल चोरी करने में नेपाल और इंडिया के चोर बहुत ही सक्रिय है। चोरों की गिरफ्तारी से चोरों में हड़कंप मचा हुआ है।

इसी तरह से कार्रवाई होती रही तो मोटरसाइकिल चोरी की घटना बहुत कम हो जाएगी। नकरदेई थाना पुलिस ने गिरफ्तार चोरों को न्यायालय भेज दिया है। इसकी जानकारी नकरदेई थाना अध्यक्ष जब्बार हुसैन ने दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*