नकली फौजी अफसर बन महीनों पुलिस को देता रहा चकमा फिर एक दिन…

बेगूसराय में प्रेमिका को पाने की खातिर एक युवक ने न सिर्फ वायुसेना की वर्दी को दागदार किया बल्कि सेना अधिकारी बन नौकरी के नाम पर पांच महीने तक उगाही  करता रहा. फिर एक दिन…..

नकली अफसर, नकली गाड़ी

नकली अफसर, नकली गाड़ी

महफूज राशिद, बेगूसराय

लालबत्ती लगी सेना की गाड़ी और उसपर नेमप्लेट के साथ पुलिस ने सेना की तरह दिखने वाले दो युवकों को भी गिरफ्तार किया है।फेसबुक और वाट्सऐप के माध्यम से खुद को एयरफोर्स का अधिकारी बताता था और लोगों को नौकरी दिलाने का झांसा देता था। इस तरह एक बहुत बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है जिसमे बेगूसराय पुलिस को एक बहुत बड़ी सफलता हाथ लगी है।

इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए एसपी मनोज कुमार ने बताया कि पुलिस को सुचना मिली कि एक व्यक्ति काले रंग के अम्बेसडर गाड़ी पर लाल बत्ती लगाकर घूम रहा हैऔर अपने आप को एयरफोर्स का एस्काडन लीडर बताकर लोगों को एयरफोर्स में भर्ती कराने की बात कर रहा है।पुलिस को सुचना मिलते ही पुलिस हरकत में आई और घेराबंदी कर सुबह 8 बजे जीरो माईल चौराहा पर उक्त अम्बेसडर गाड़ी (11B/0786W)को जब्त किया।

निर्मल कुमार अपने आप को बिहटा में कार्यरत एयरफोर्स का एस्काईडन लीडर बताया लेकिन जब पुलिस ने शख्ती से पूछताछ की तब सारे राज खुलकर बाहर आ गए

गाड़ी के आगे लाल बत्ती लगी हुयी थी तथा इंडियन एयरफोर्स का लोगो  भी अंकित था।उस पर बैठे उक्त व्यक्ति ने अपनी पहचान साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के रहुआ निवासी प्रमोद शर्मा के पुत्र निर्मल कुमार के रूप में बताया। गाड़ी पर उसके अलावे चालक सहित दो अन्य व्यक्ति भी थे।निर्मल कुमार अपने आप को बिहटा में कार्यरत एयरफोर्स का एस्काईडन लीडर बताया लेकिन जब पुलिस ने शख्ती से पूछताछ की तब सारे राज खुलकर बाहर आ गए।उसने बताया कि वह हर्रख के मो. अरशद के गैरेज से लेकर उसे काला रंग से पेंट कर उसपर एयरफोर्स का लोगो और लाइट लगवा दिया ताकि लोग उसे एयरफोर्स का वास्तविक अफसर समझें।

गाड़ी की तलाशी लेने पर गाड़ी से एक अन्य लाल लाईट ,एक ब्लू लाइट,दो हुडर ,दो बोर्ड जिनपर स्लेक्टर ईस्टर्न एयर कमांड,दो लाइटर गन,एक एयर गन होलिस्टर में रखा हुआ,आई कार्ड,एटीएम कार्ड ,रबर स्टाम्प ,एयर फ़ोर्स की वर्दी,एक लैपटॉप तथा मोबाइल एवं कई आपत्तिजनक कागजात बरामद किये गये   जिससे यह साबित होता है कि इनके द्वारा किसी बड़े एयरफोर्स असर का नाम एवं लोगो इस्तेमाल कर नव युवकों को गुमराह कर नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी एवं अन्य नाजायज काम करते हैं।फिलहाल पुलिस सभी को गिरफ्तार कर कड़ी पूछताछ कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*