गया जिले के अति उग्रवाद प्रभावित आमस थाना क्षेत्र के महुआवा गांव के समीप प्रतिबंधित नक्सली संगठन भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के उग्रवादियों ने केन्द्र की महत्वकांक्षी जगदीशपुर -हल्दिया गैस पाइपलाइन योजना के बेस कैंप पर आज हमला कर तीन ट्रक समेत करोड़ों रुपये मूल्य की संपत्ति जला दी। 


पुलिस अधीक्षक (नक्सल अभियान) अरूण कुमार ने बताया कि जगदीशपुर -हल्दिया गैस पाइपलाइन के बेस कैंप पर आज तड़के 15 से 20 की संख्या में आये माओवादियों के एक हथियारबंद दस्ते ने हमला कर दिया। माओवादियों ने वहां मौजूद मजदूरों के साथ मारपीट करने के बाद सभी को भगा दिया। इसके बाद माओवादियों के बेस कैंप के समीप खड़े तीन ट्रक, एक बून मशीन, एक पोकलेन मशीन, एक डीजी मशीन और जेनरेटर पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी।
घटना को अंजाम देने के बाद सभी नक्सली अपने संगठन के पक्ष में नारेबाजी करते हुए फरार हो गये। घटना का कारण लेवी की मांग बताया जा रहा है। मामले की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन की।

इस बीच पुलिस महानिरीक्षक (पटना प्रक्षेत्र) एन.एच. खान के निर्देश पर आमस के थाना प्रभारी डा. रामविलास यादव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। इससे पूर्व भी इस थाना क्षेत्र में पिछले कुछ माह के दौरान नक्सली कई उग्रवादी घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं।

By Editor