नमो की राह पकड़ी सीएम मांझी ने

जदयू के नेता नीतीश कुमार भले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ मोर्चा खोले हों, लेकिन बिहार के मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी ने पीएम मोदी की राह पकड़ ली है। प्रधानमंत्री के स्‍वच्‍छ भारत अभियान की राह चलते हुए मांझी ने कहा कि संपूर्ण स्‍वच्‍छता अभियान को जनआंदोलन बनाने की जरूरत है। वह मोदी के सपने और अभियान को बिहार की जमीन पर उतारने चाहते हैं। उन्‍होंने कहा कि संपूर्ण स्‍वच्‍छता से स्‍वच्‍छ भारत का निर्माण संभव है।undp

बिहार ब्‍यूरो

 

यूएनडीपी के वैश्चिक स्‍वच्‍छता कार्यक्रम के कार्यकारी निदेशक चिर्स वेलियम ने आज श्री मांझी से मुलाकात की और बिहार में चलाए जा रहे अभियान स्‍वच्‍छता अभियान की जानकारी दी। इसी दौरान मुख्‍यमंत्री ने कहा कि हर घर में शौचालय होना चाहिए। शौचालय, गली, सड़क की सफाई को लेकर सबको जागरूक होना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि 22 लाख इंदिरा आवासों में व्‍यक्तिगत शौचालय बनाने की योजना पर सरकार काम कर रही है। सीएम से खुले में शौच से मुक्ति का संकल्‍प भी दुहराया।

 

इस दौरान श्री विलियम ने बताया कि बांका, बेतिया, गोपालगंज, मधुबनी, नालंदा और पटना जिले में वैश्चिक स्‍वच्‍छता कार्यक्रम के तहत योजनाएं संचालित की जा रही हैं। इसमें जनता का व्‍यापक सहयोग मिल रहा है और एक सौ गांवों को खुले में शौच से मुक्ति दिलायी है। सीएम ने उनसे कुछ गांवों को गोद लेने का आग्रह भी किया। इस मौके पर मुख्‍यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक प्रसाद, नगर विकास विभाग के सचिव बी राजेंद्र, प्रतिनिधि साइमंड, फिलिप, आनंद शेखर, अनिल प्रकाश, विनय तिवारी आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*