नया साल नयी जिम्मेदारी: तेजस्वी को राजद अध्यक्ष बनाने की तैयारी

नया साल नयी जिम्मेदारी: तेजस्वी को राजद अध्यक्ष बनाने की तैयारी

नये साल में तेजस्वी यादव को राष्ट्रीय जनता दल का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जा सकता है।अंदरखाने में इसकी तैयारी शुरू हो गई है।

इस दिशा में पार्टी की तरफ से जिस तरह के संकेत मिल रहे हैं, उससे लगता हक़ी कि इस मिशन पर काम भी शुरू हो गया है।

दर असल पार्टी महा सचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी का एक पत्र चर्चा का विषय बना हुआ है।

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी की ओर से जारी एक पत्र के अनुसार, राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 20 फरवरी को पटना में होगी। पत्र में लिखा गया है कि ‘2022-2025 के लिए नए सदस्यता अभियान के साथ-साथ प्राथमिक से राष्ट्रीय स्तर तक के सदस्यों के चुनाव पर चर्चा करने के लिए 20 फरवरी को एक बैठक बुलाई गई है।’

लालू प्रसाद 5 जुलाई 1997 से राजद प्रमुख हैं और उनका वर्तमान कार्यकाल दिसंबर 2022 में समाप्त होगा। चूंकि अब लालू प्रसाद की तबियत उनका साथ नहीं दे रही है और दूसरी तरफ तेजस्वी ने बव्वते 5 सालों में संगठन को अपने बूते काफी मजबूती दी है। लालू, तेजाइ की संगठन क्षमता से काफी संतुष्ट भी हैं।

इस लिहाज से 20 फरवरी को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक काफी अहम मानी जा फाही है।


राष्ट्रीय कार्यकारिणी में लगभग 76 सदस्य होते हैं, जिनमें वर्तमान और पूर्व सांसद, सभी राज्य अध्यक्ष और राष्ट्रीय कार्यकारिणी के मनोनित चुने गए अन्य सदस्य शामिल हैं। बैठक महत्वपूर्ण है क्योंकि इसके परिणामस्वरूप एक नई राष्ट्रीय परिषद का गठन होगा। यही परिषद सदस्यता अभियान और विभिन्न पदों पर सदस्यों के चुनाव के बाद पार्टी के अध्यक्ष का चुनाव करेगी। ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*