नये चेहरा को लोकसभा चुनाव में उतारेगा जदयू

बिहार में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के घटक जनता दल यूनाइटेड अगले वर्ष होने वाले लोकसभा के चुनाव में रणनीति के तहत अब नये चेहरों पर दाव लगाने की तैयारी में है।

जदयू के राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्यसभा सांसद आर. सी. पी. सिंह ने आज यहां कहा कि होने वाले लोकसभा के चुनाव में उम्मीदवार तय करने के लिये पार्टी ने ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया है। पार्टी लोकसभा के चुनाव में युवा और नये चहरों को तरजीह देगी। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी स्वच्छ छवि के साथ ही युवा एवं नये चहरों को तरजीह देने के पक्षधर हैं।

श्री सिंह ने कहा कि पार्टी की ओर से चुनाव के लिये तैयारी कर ली गयी है और इस वर्ष 16 सितम्बर को राज्य कार्यकारिणी की होने वाली बैठक में चुनाव की रणनीति पर विस्तार से चर्चा होगी। राजग के घटक दलों के बीच सीट बटंवारा आम सहमति के साथ ही सम्मानजनक तरीके से जल्द ही हो जायेगा। जदयू के राष्ट्रीय महासचिव ने विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव के पिछड़ो एवं दलितों के लिये पहले से ज्यादा आरक्षण देने की मांग पर कहा कि उनके परिवार (लालू-राबड़ी) का बिहार में 15 वर्षों तक शासन रहा उस समय उन्हें पिछड़ों एवं दलितों के आरक्षण की याद क्यों नही आयी। जदयू बिहार में सबको को साथ लेकर चलने में विश्वास रखता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*