नरसंहारों के लिए माफी मांगे तेजस्‍वी

सत्तारूढ़ जनता दल यूनाईटेड ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव पर हमला जारी रखते हुये आज कहा कि श्री यादव को मुसहर सम्मेलन में शामिल होने से पहले राष्ट्रीय जनता दल के कार्यकाल में हुये 46 नरसंहारों में मारे गये 378 दलितों की हत्या के लिए माफी मांगनी चाहिए।

जदयू प्रवक्ता एवं विधान पार्षद नीरज कुमार ने कहा कि राजद के ‘दागी’ युवराज तेजस्वी प्रसाद यादव आज दरभंगा में ‘मुसहर सम्मेलन’ में भाग ले रहे हैं। उन्हें यह मालूम होना चाहिए कि उनके पिता एवं राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव तथा उनकी मां एवं  पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के कार्यकाल में नरसंहार के दौरान जिन 378 दलित समुदाय से आने वाले लोगों की हत्या की गई थी, उनके परिजनों को आज भी वह स्याह दिन-रात याद है। ऐसे में उन्हें माफी मांगनी चाहिए।

श्री कुमार ने कहा कि राजद के शासनकाल में 46 नरसंहार मामले में 378 निर्दोषों की हत्या कर दी गई थी। आपके पिता और मां ने अब तक उन परिवारों से माफी नहीं मांगी लेकिन आप उन्हीं की विरासत संभाल रहे हैं। आप भी उनकी तरह ही बेनामी संपत्ति के मालिक बन रहे हैं, तो आज इस सम्मेलन में उन परिवारों से माफी मांग लीजिए। इससे न केवल उन मृत आत्माओं को शांति मिलेगी बल्कि आपका सम्मान भी इस समाज में बढ़ेगा। जदयू प्रवक्ता ने कहा कि बिहार में राजद सरकार में भोजपुर में 12, अरवल में सात, पटना और जहानाबाद में छह-छह, नालंदा एवं गया में तीन-तीन, रोहतास और सीवान में दो-दो तथा लखीसराय, औरंगाबाद, बेगूसराय, भागलपुर तथा पूर्णिया में एक-एक नरसंहार की घटनाएं हुई थी। इन नरसंहारों में 378 दलित समुदाय के लोगों को समय से पहले अपनी जान गंवानी पड़ी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*