नरेंद्र मोदी को फिर सत्‍ता में आने का भरोसा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जहां आतंकवाद के समूल नाश के लिए जातिवाद और सम्प्रदायवाद सहित सभी मतभेदों को भुलाने की देशवासियों से अपील की, वहीं यह भरोसा भी जताया कि जनता के आशीर्वाद से वह दोबारा प्रधानमंत्री बनेंगे। 

श्री मोदी ने रेडियो पर प्रसारित मासिक कार्यक्रम ‘मन की बात’ में भारत माता की रक्षा की खातिर प्राणों की आहुति देने वाले वीर सपूतों को नमन करते हुए कहा कि यह शहादत आतंकवाद को समूल नष्ट करने के लिए निरन्तर प्रेरित करेगी तथा संकल्प को और मजबूत करेगी।  उन्होंने कहा कि देश के सामने आयी इस चुनौती का सामना हम सबको जातिवाद, सम्प्रदायवाद, क्षेत्रवाद और बाकी सभी मतभेदों को भुलाकर करना है, ताकि आतंक के खिलाफ़ हमारे कदम पहले से कहीं अधिक दृढ़ हों, सशक्त हों और निर्णायक हों।” उन्होंने देश की युवा पीढ़ी से आह्वान किया कि वे पुलवामा आतंकवादी हमले में जवानों की शहादत से देश के नागरिकों में उत्पन्न जज्बे और भावनाओं को जानने, समझने और जीवन में उतारने का प्रयास करें।

श्री मोदी ने ‘इशारों-इशारों’ में आगामी लोकसभा चुनावों में एक बार फिर सत्ता के शीर्ष पर बैठने का भरोसा भी जताया। उन्होंने कहा कि अब अगली ‘मन की बात’ मई के अाखिरी रविवार को होगी और वह जनता के आशीर्वाद से एक बार फिर ‘मन की बात’ के माध्यम से बातचीत की सिलसिला आरंभ करेंगे तथा सालोंसाल करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव होता है। अगले दो महीने हम सभी चुनाव की गहमागहमी में व्यस्त होंगे। मैं स्वयं भी इस चुनाव में एक प्रत्याशी रहूंगा। स्वस्थ लोकतांत्रिक परंपरा का सम्मान करते हुए अगली ‘मन की बात’ मई महीने के आखिरी रविवार को होगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*