नव संकल्प शिविर में ऐलान बदले जाएंगे बिहार कांग्रेस अध्यक्ष

नव संकल्प शिविर में ऐलान बदले जाएंगे बिहार कांग्रेस अध्यक्ष

राजगीर के कन्वेंशन सेंटर में कांग्रेस का दो दिवसीय नव संकल्प शिविर आज से शुरू हो गया। शिविर का उद्घाटन बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास ने किया।

इस अवसर पर बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास ने पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस एक समूह की पार्टी है। शक्तिशाली होने के बावजूद कांग्रेस बिहार में सत्ता के पीछे रह जाती है ।

इस संकल्प शिविर में कांग्रेस आत्ममंथन करेगी और बिहार की जनता के अनुरूप कांग्रेस को एक शक्तिशाली संगठन बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में प्रखंड से लेकर मंडल स्तर पर इकाई का गठन किया जाएगा और 50 उम्र के नीचे वाले व्यक्ति को ही संगठन में लगाया जाएगा।

उन्होंने बिहार कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष के संबंध में कहा कि राजगीर में शिविर और एमएलसी चुनाव के बाद ही नए प्रदेश अध्यक्ष पर कोई निर्णय लिया जाएगा।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि इस नव संकल्प शिविर में पार्टी की मजबूती के लिए विचार विमर्श किया जाएगा । शिविर में पार्टी की बेहतरी के लिए जो निर्णय लिया जाएगा उस निर्णय को कांग्रेस आलाकमान के समक्ष रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि बिहार में भाजपा – जदयू के संबंध अच्छे नहीं रह गये हैं जिसके कारण भाजपा और जदयू का गठबंधन कभी भी टूट सकता है। इस शिविर में पार्टी की ओर से राजनीतिक,युवा मामले व बेरोजगारी, कृषि व किसान सहित छह प्रस्ताव पेश किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*