नाकामियों से ध्यान भटकाने को किसानों व नौजवानों पर गोलियां चला रही है सरकार -कन्हैया

केंद्र की बीजेपी सरकार एक तरफ किसान पर गोली चलवाती है तो दूसरी तरफ उस किसान के लिए आवाज उठाने वाले लोगों पर हमला करवाती है. बीजेपी और संघ अपनी पूर्व रणनीति के तहत लगातार शिक्षण संस्थानों और किसानों पर हमला करवा रही है. आज समस्या ऐसी उत्पन्न हो गयी है कि देश के विभिन्न हिस्सों में छात्र और किसान सड़क पर हैं. लेकिन सरकार उनसे बात करने के बजाय उनपर गोलियां चलवा रही है. ये कहना है जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार की. 

शिवानंद गिरि, नौकरशाही डेस्‍क

कन्हैया कहते हैं कि सरकार की संवेदनहीनता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता कि एक ओर मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान, झारखण्ड आदि राज्यों के किसान अपनी मांगो को लेकर सड़क पर कई दिनों से आंदोलनरत हैं. लेकिन केंद्र और राज्य की सरकार उनसे बात  सरकार एक तरफ किसान पर गोली चलवाती है तो दूसरी तरफ उस किसान के लिए आवाज उठाने वाले लोगों पर हमला करवाती है.

कन्हैया ने कहा कि बीजेपी और संघ अपनी पूर्व रणनीति के तहत लगातार शिक्षण संस्थान और किसान पर हमला करवा रही है. आज समस्या ऐसी उत्पन्न हो गयी है कि देश के विभिन्न हिस्सों में छात्र और किसान सड़क पर हैं, लेकिन सरकार उनसे बात करने के बजाय उनपे गोलियां चलवा रही है. सीपीएम ऑफिस में घुसकर सीताराम येचुरी पर हमला करने की घटना की निंदा करते हुए कन्हैया ने कहा कि आज किसान सड़क व खेतों पर मर रहे हैं और उनका नौजवान बेटा देश की सीमा पर मारा जा रहा है.

उन्‍होंने कहा कि लोगों का ध्यान सरकार की नाकामी से भटकाने के लिए मीडिया,किसान व नौजवानों पर हमला करवा रही है. कन्हैया के अनुसार, एनडीटीवी चैनल के मालिकों के घर सीबीआई का छापा भी इसी साजिश की एक कड़ी है ताकि किसान और छात्र की बात करनेवाले लोग उनके पक्ष में आवाज न उठायें. कन्हैया ने बीजेपी के इस साजिश से लोगों को सतर्क रहकर किसानों व नौजवानों के हक व हकूक की लड़ाई में साथ देने की अपील की.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*