निलंबित आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने दिया सम्पत्ति का ब्योरा

यूपी के निलम्बित आईजी अमिताभ ठाकुर ने सतर्कता विभाग के नोटिस पर अपनी सम्पत्ति का ब्योरा दिया है. उन्होंने बताया है कि उनके पास  दो मकान है जबकि पत्नी के पास बिहार यूपी में 9 प्लाट हैं.amitabh-20-07-2015-1437416379_storyimage

 

बिहारी मूल के ठाकुर की पत्नी के  नूतन को लखनऊ में छह सम्पत्तियां हैं जबकि पटना में दो और सीतामढ़ी में एक सम्पत्ति है. अमिताभ ठाकुर ने अपनी सम्पत्ति का यह ब्योरा सोमवार को आईजी कार्मिक को सौंपा है। सतर्कता विभाग द्वारा 15 जुलाई को नोटिस दिया गया था कि वह अपनी सम्पत्ति का ब्योरा दें.

पढ़ें- मुझे बलात्कार मामले में फंसाया जा रहा है

गौरतलब है कि पिछले दिनों ठाकुर पर रेप का आरोप लगा था जिसके बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया था. इस निलंबन पर ठाकुर ने कहा था कि यह उनके लिए मुलायम सिंह का रिटर्न गिफ्ट है. ठाकुर ने इससे पहले इक फोन टेप सार्वजनिक किया था जिसके बारे में उन्होंने आरोप लगाया था कि मुलायम सिंह उन्हें धमका रहे हैं. उन्होंने कहा था कि फोन टेप सार्वजनिक करने के चलते उन पर रेप का झूठा केस ठोका गया.

मुकदमा दर्ज होने के अगले दिन अमिताभ ठाकुर को निलम्बित कर डीजीपी मुख्यालय से सम्बद्ध कर दिया गया था। इसी के बाद उन्हें सतर्कता विभाग की ओर से सम्पत्ति का ब्योरा भी मांगा गया था.

अमिताभ ठाकुर ने बताया है कि उनकी दो सम्पत्तियों में एक मकान गोमती नगर में है जबकि दूसरा प्लॉट नौकरी से पहले का मुजफ्फरपुर में है. गोमती नगर के विरामखण्ड में उन्होंने अपना मकान 23 लाख 54 हजार 560 रुपए में लिया था। इसके लिए उन्होंने ऋण भी लिया था। मुजफ्फरपुर का प्लॉट उन्होंने 66 हजार रुपए में लिया था। इसी तरह उन्होंने पत्नी नूतन ठाकुर की सम्पत्ति का कीमत सहित विवरण दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*