मेडिकल और डेंटल अंडरग्रेजुएट कोर्स में नामांकन के लिए आयोजित नीट परीक्षा में देश भर में 36 हाजर छात्रों का छात्रों का चयन हुआ है.elit.ins_1

सीबीएससी द्वारा आयोजित इस राष्ट्रीय परीक्षा में कुल 6 लाख 58 हजार से अधिक छात्रों ने परीक्षा दी थी.

सीबीएससी के संयुक्त सचिव जोसेफ इमेन्युअल द्वारा जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि नीट परीक्षा में शामिल हुए छात्रों के परिणाम के साथ उनके कटअफ मार्क भी जारी किये गये हैं.
बिहार से भी काफी संख्या में छात्रों ने इस परीक्षा में भाग लिया था.

पटना की एलिट इंस्टिच्युट के निदेशक अमरदीप झा गौतम ने बताया कि उनके 27 छात्रों का अंतिम रूप से चयन हो गया है. उन्होंने कहा कि उनके संस्थान के 63 प्रतिशत छात्रों ने सफलता हासिल की है.
हाल ही में जईईई मेन्स की परीश्रा में भी इंस्टिच्यूट के छात्रों ने बढ़िया प्रदर्शन किया था और इसके कुल 87 छात्र उन डेढ़ लाख छात्रों में शामिल थे जिनका नामांकन भारत के विभिन्न इंजिनियरिंग कॉलिजों में होना है.

इससे पहले बिहार बोर्ड की 12वीं परीक्षा में एलिट के बिहार बोर्ड की इंटर साइंस परीक्षा में सभी 213 छात्र प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए थे जबकि इंस्टिच्यूट के छात्र प्रकाश रंजन को सर्वाधिक 81.36 प्रतिशत अंक मिले.

उनमें 185 छात्रों को 70 प्रतिशत या उससे अधिक अंक प्राप्त हुए इनमें 85 छात्रायें भी शामलि थीं.

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5427