नीति आयोग की बैठक में सीएम नीतीश ने उठाया विशेष दर्जा का मुद्दा, भाजपा नेता ने किया विरोध

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्‍यक्षता में दिल्‍ली में आयोजित नीति आयोग की बैठक में आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर बिहार के लिये विशेष राज्य के दर्जे की मांग की है. उन्‍होंने कहा कि हमने लगातार केंद्र सरकार से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिये जाने की मांग की है और फिर से इस मांग को दुहराते हैं. साथ ही नीतीश कुमार ने आंध्र प्रदेश को भी विशेष राज्य का दर्जा दिये जाने की चंद्रबाबू नायडू की मांग का समर्थन किया है.

नौकरशाही डेस्‍क

वहीं, भाजपा नेता ने नीतीश कुमार की इस मांग को सिरे से खारिज कर विवाद पैदा कर दिया है. भाजपा के वरीय नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. सीपी ठाकुर ने कहा कि कई राज्य विशेष दर्जा की मांग कर रहे हैं. अगर एक को मिलेगा तो अन्य राज्य भी ऐसा ही चाहेंगे. नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री हैं और इस मांग को उठाना उनका काम है. वैसे बिहार कोई नया राज्य तो है नहीं. ये दर्जा तो किसी नये राज्य को मिलना चाहिए. बिहार में अगर संसाधनों की कमी है तो उसे इस हाल में लाने के लिए जिम्मेवार कौन है?

बता दें कि बिहार में नीतीश कुमार भाजपा के साथ मिलकर सरकार चला रहे हैं, ऐसे में भाजपा के नेता के इस बयान से सोमवार से सियासी घमासन शुरू होने के संभावना काफी बढ़ गई है. वहीं, बिहार भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष मंगल पांडेय ने भी डॉ सी पी ठाकुर के बयान से पल्‍ला झाड़ लिया है.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*