बिहार में कड़े शराबबंदी कानून को लेकर विपक्ष समेत समाज के कुछ वर्ग विशेष की लगातार आलोचना झेल रहे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ‘शराबबंदी’ के मुद्दे पर अपनी प्रतिबद्धता एक बार फिर से जाहिर करते हुए अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है। nitish

 

श्री कुमार ने फेसबुक पर ब्लॉग लिखकर आलोचकों को स्पष्ट कर दिया है कि वे किसी भी परिस्थिति में शराबबंदी से पीछे नहीं हटने वाले हैं। उन्होंने साफ कर दिया है कि जो भी बिहार में शराब पीएगा उसे परिणाम भुगतने के लिए भी तैयार रहना होगा। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी का नाम लिये बगैर कहा कि आज शराबबंदी के सख्त प्रावधानों पर उंगली उठाने वाले वही लोग हैं, जिन्होंने इसे विधानसभा से पास कराया, लेकिन आज सिर्फ राजनीति के चलते इसमें खामियां गिनाने में लगे हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि शराब को लेकर जिन राज्यों में पाबंदी भी है, वहां सिर्फ प्रतीकात्मक है, लेकिन बिहार में ऐसा नहीं है और न ऐसा होने दिया जायेगा। उन्होंने उत्तर प्रदेश और झारखंड में शराबबंदी की अपनी मुहिम की चर्चा करते हुए कहा कि मैंने उत्तर प्रदेश और झारखंड की सरकारों से शराबबंदी लागू करने की अपील की, लेकिन वो लोग साहस नहीं जुटा सके। उन्होंने कहा कि उनका सार्वजनिक रिकार्ड पारदर्शी रहा हैं और जब मैंने लोगों से वादा किया है तो मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने को भी तत्पर हॅूं। श्री कुमार ने कहा कि विधानसभा चुनाव से पूर्व एक सरकारी कार्यक्रम में वादा किया था कि यदि वे दुबारा सत्ता में आते हैं तो राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू करेंगे। यह काफी कठिन कार्य था लेकिन शासन में कोई भी चीज आसान नहीं होती ।

By Editor