नीतीश कुमार ने पद छोड़ा,JDU राष्ट्रीय अध्यक्ष बने RCP SIngh

नीतीश कुमार ने पद छोड़ा,JDU राष्ट्रीय अध्यक्ष बने RCP SIngh

Janta Dal United ( JDU) से बड़ी खबर है कि आरसीपी सिंह को पार्टी का अध्यक्ष चुन लिया गया है. आरसीपी सिंह नीतीश कुमार के सबसे करीबी नेता हैं. यह फैसला राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया. बैठक की अध्यक्षता नीतीश कुमार ने की.

 आरसीपी सिंह आईएएस कैडर के सेवानिवृत पदाधिकारी हैं नीतीश कुमार के तब सचिव रह चुके हैं जब वह रेल मंत्री थे. आरसीपी सिंह पिछले अनेक वर्षों से पार्टी के संगठन पर मजबूत पक़ड बनाते जा रहे थे.

आरसीपी सिंह पिछले दो टर्म से राज्यसभा के सदस्य हैं। वो पहली बार 2010 में राज्यसभा गये थे और उसके बाद 2016 में फिर से उन्हें नीतीश कुमार ने भेजा था।

जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक नीतीश कुमार की अध्यक्षता में पार्टी के प्रदेश मुख्यालय स्थित कपूर्री ठाकुर सभागार में रविवार को शुरू हुई। बैठक में तमिलनाडु, केरल, पश्चिम बंगाल और झारखंड से आए प्रतिनिधि भी शिरकत कर रहे हैं।

कृषि कानून पर फिर दरका भाजपा का कुंबा, अब RLP ने छोड़ा साथ

इस वसर पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव संजय झा ने कहा कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में तमाम मुद्दों पर चर्चा होगी, जिसमें अरुणाचल प्रदेश का मुद्दा भी शामिल है। हालांकि उन्होंने दावा किया कि अरुणाचल प्रदेश का असर बिहार में नहीं होगा।

जदयू के विधायक अरुणाचल में सरकार को समर्थन दे रहे थे इसके बाद भी ऐसी घटना हुई यह मंथन का विषय है। संजय झा ने विपक्षी पार्टी की ओर से इस मामले को लेकर निशाना साधे जाने पर कहा कि उनके पास इसके अलावा कोई काम नहीं रह गया है। विपक्ष सिर्फ सपना देखते रहे सरकार पांच साल तक मजबूती के साथ चलेगी। उन्होंने कहा कि इन पांच सालों में किसी के लिए कोई संभावना नहीं है।

वहीं, जदयू के वरिष्ठ नेता एवं विधायक श्रवण कुमार ने कहा कि जदयू हर स्थिति से निपट लेगा। उनका इशारा अरुणाचल के सात में से छह विधायकों के भाजपा में शामिल होने की तरफ था.

जदयू की यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब 2005 से अब तक पार्टी सबसे बुरी स्थिति में है. इस बार उसे मात्र 43 सीटें ही बिहार में मिल सकी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*