नीतीश के घर पहुंचे शरद

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता नीतीश कुमार से मुलाकात की।  पार्टी सूत्रों ने बताया कि श्री यादव ने नयी दिल्ली से यहां आने के बाद श्री कुमार के सरकारी आवास पर जाकर भेंट की। दोनों नेताओं के बीच लगभग दो घंटे तक बातचीत हुयी। ऐसा समझा जा रहा है कि श्री यादव और श्री कुमार के बीच झारखंड में हो रहे विधानसभा चुनाव को लेकर बाचीत हुयी है।  सूत्रों ने बताया कि इस दौरान श्री कुमार की 13 नवम्बर से शुरू होने वाली सम्पर्क यात्रा को लेकर भी दोनों नेताओं के बीच चर्चा हुयी है। इसके अलावा कुछ अन्य मुद्दों पर भी बातचीत हुयी है।nitish sah

 

पासवान का आरोप

उधर लोजपा के अध्यक्ष और केन्द्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि जनता दल यूनाइटेड के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इशारे पर महादलित मुख्यमंत्री को अपमानित कराकर अक्षम साबित किया जा रहा है। श्री पासवान ने पटना में पत्रकारों से बाचचीत में कहा कि मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी बेहतर काम कर रहे हैं लेकिन जदयू के वरिष्ठ नेता श्री कुमार के इशारे पर उन्हें अक्षम साबित करने की कोशिश की जा रही है ।

 

भाजपा का न्‍योता

इस बीच भाजपा के राज्यसभा सदस्य और पूर्व केंद्रीय मंत्री डा.सी.पी.ठाकुर ने कहा कि वर्तमान राजनीतिक परिस्थति में जदयू के वरिष्ठ नेता नीतीश कुमार और मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी असहज महसूस कर रहे हैं और ऐसे में यदि वे भाजपा में शामिल होते हैं तो पार्टी उनका स्वागत करेगी।  पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि श्री कुमार के भाजपा में कई मित्र अभी भी हैं और यहां उन्हें किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी।  उन्होंने कहा कि श्री कुमार जिस तरह के नेता हैं, वह कभी भी राजद और कांग्रेस के साथ सहज नहीं महसूस कर सकते हैं। इसलिए उनके लिए बेहतर होगा कि वे भाजपा के साथ आ जायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*