नीतीश के पक्ष के पांच रैली करेंगे हार्दिक पटेल

 गुजरात में पटेल समुदाय को आरक्षण के लिए आंदोलन चला रहे हार्दिक पटेल ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को व्यक्तिगत समर्थन देने का खुला ऐलान करते हुए आज कहा कि वह राजधानी पटना सहित राज्य में पांच जगहों पर रैलियां करेंगे। श्री पटेल ने नई दिल्‍ली में  कहा कि नीतीश कुमार उनके कुर्मी समुदाय के हैं इसलिए वह उनका व्यक्तिगत तौर पर समर्थन करते हैं लेकिन जनता दल यू के लिए वोट नहीं मांगेंगे।

AHMEDABAD, SEP 29 (UNI):- Patidar Anamat Andolan Samiti (PAAS) convenor Hardik Patel on way to appear in Gujarat High Court, in  Ahmedabad on Tuesday. UNI PHOTO-57U

 

श्री पटेल कुछ समय पहले श्री कुमार से मिलकर कुर्मी समुदाय को एकजुट करने के बारे में भी बात कर चुके हैं। एक सवाल के जवाब में हालाकि उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा कि वह बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को नहीं जानते। उन्होंने कहा कि वह जल्दी ही बिहार के पटना, नालंदा और मुजफ्फरपुर सहित पांच स्थानों पर रैली करेंगे। इन रैलियों का उद्देश्य राज्य में कुर्मी समुदाय को एकजुट कर पटेल नवर्निमाण सेना को मजबूत बनाना तथा उसका जनाधार बढाना है। इन रैलियों को बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। बिहार में 12 अक्टूबर से पांच चरणों में विधानसभा के चुनाव होने हैं। युवा नेता ने झारखंड में भी कुर्मी समुदाय को अन्य पिछड़ा वर्ग में शामिल करने की वकालत की। उन्होंने कहा कि पहले उन्हें यह आरक्षण मिला हुआ था, लेकिन बाद में यह वापस ले लिया गया, जो अनुचित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*