नीतीश के लालू से पूछा हालचाल, तेजस्‍वी ने किया कटाक्ष

मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड के प्रमुख नीतीश कुमार ने फोन कर राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री श्री कुमार ने श्री यादव को देर शाम फोन किया और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। श्री यादव फिस्टुला का ऑपरेशन कराने के लिए मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती हैं। 


श्री यादव के छोटे पुत्र और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस बातचीत की पुष्टि सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर ट्वीट कर दी। उन्होंने कहा कि कोई बात नहीं,  देर से ही सही, लेकिन नीतीश जी ने लालू जी को फोन कर हालचाल तो पूछा। रविवार को लालू यादव जी का फिस्टुला का ऑपरेशन हुआ था। आश्चर्य है कि नीतीश जी ने पिछले चार महीने से बीमार लालू जी का हालचाल नहीं लिया लेकिन आज फोन कर पूछा। शायद उन्हें पता चला कि भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के लोग अस्पताल जाकर हालचाल ले रहे तो उन्होंने भी फोन कर लिया।

गौरतलब है कि श्री नीतीश कुमार ने लंबे समय बाद लालू प्रसाद यादव से फोन पर बात की है। इससे पहले श्री यादव के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव की शादी में दोनों नेताओं की मुलाकात हुई थी। श्री यादव चारा घोटाला के मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद झारखंड के रांची जेल में थे। इसी दौरान तबीयत बिगड़ने पर श्री यादव को 17 मार्च को राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में भर्ती किया गया था। इसके बाद उन्हें बेहतर इलाज के लिए 28 मार्च को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) भेजा गया था। एम्स से उन्हें 30 अप्रैल को रिम्स भेज दिया गया था। श्री यादव इसके बाद छह सप्ताह की औपबंधिक जमानत पर जेल से बाहर निकले और पटना आए थे। बाद में उन्हें इलाज के लिए मुम्बई ले जाया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*