बिहार से राज्यसभा की पांच सीटों के लिए हो रहे द्विवार्षिक चुनाव में सत्तारूढ़ जनता दल  यूनाइटेड  की ओर से पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी  माने जाने वाले भारतीय प्रशासनिक सेवा के पूर्व अधिकारी आर सी पी सिन्हा को फिर से उम्मीदवार बनाया गया है । kc tyagi

 

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने आज राज्यसभा और विधान परिषद चुनाव के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी करते हुए बताया कि शरद यादव और आर सी पी सिन्हा फिर से राज्यसभा जायेंगे । पार्टी  ने राज्यसभा चुनाव के लिए दोनों को प्रत्याशी बनाया है । उन्होंने बताया कि दोनों उम्मीदवार 30 मई को नामांकन  पत्र दाखिल करेंगे।
बिहार विधानसभा में 71 विधायकों की ताकत रखने वाला जदयू इस बार अपने दो ही उम्मीदवार को राज्यसभा भेज सकता है । जुलाई में रिक्त हो रही राज्यसभा की जिन पांच सीटों के लिए चुनाव हो रहा है उनमें सभी सीटों पर जदयू का ही कब्जा था । निवर्तमान सांसदों में से श्री यादव और श्री सिन्हा को दोबारा मौका मिल गया लेकिन पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता के.सी.त्यागी और मुख्यमंत्री के सांस्कृतिक सलाहकार रहे पवन वर्मा को दोबारा राज्यसभा जाने का मौका नहीं मिला । वहीं राज्यसभा के निवर्तमान सदस्य गुलाम रसूल बलियावी को विधान परिषद चुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया गया है । एक अन्य वरिष्ठ नेता सी पी सिन्हा को भी जदयू ने विधान परिषद चुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया है ।

By Editor